संवाद सूत्र, जसूर : नूरपुर के पूर्व विधायक अजय महाजन ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में नूरपुर में नई विकास योजनाएं आना तो दूर की बात है जो योजनाएं कांग्रेस कार्यकाल में स्वीकृत हुई थी उन्हें भी धरातल पर नहीं लाया जा रहा है। इससे पता चलता है कि नूरपुर क्षेत्र में विकास किस गति से हो रहा है।

सोमवार को उन्होंने पत्रकारो से बातचीत करते हुए कह ािक नूरपुर क्षेत्र में जनजातीय समुदाय की मांग पर कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जसूर सब्जी मंडी के नजदीक प्रस्तावित जनजातीय भवन के लिए ढाई करोड़ की राशि स्वीकृत करवाई गई थी, जिसकी तमाम औपचारिकताएं भी पूर्ण थी और डेढ़ करोड़ की पहली किस्त जारी हो चुकी थी। बावजूद इसके उक्त भवन का अभी तक कहीं कोई नामोनिशान नहीं है। कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 2018 में उक्त भवन का शिलान्यास हुआ था, लेकिन आज तक उक्त जगह एक ईंट न लगना जनजातीय वर्ग की अनदेखी का प्रमाण है ।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में स्वीकृत हुई अधिकांश पेयजल व सिचाई योजनाओं का कार्य या तो ठप पड़ा है या कछुआ चाल चल रहा है। कांग्रेस नूरपुर क्षेत्र की हो रही अनदेखी को बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने दो टूक कहा कि जसूर में प्रस्तावित एसटी भवन व पेयजल तथा सिचाई योजनाओं को शीघ्र अमलीजामा नहीं पहनाया तो कांग्रेस आंदोलन करने को बाध्य होगी।

इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुशील मिटू, गद्दी नेता मदन भरमौरी, जगदीश चौहान, मदन शर्मा, सरला देवी, रेशमा देवी, संजय शर्मा, राजन शर्मा मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस