Move to Jagran APP

शांता कुमार ने बेहतर परीक्षा परिणाम पर की दिल्‍ली सरकार की तारीफ, जयराम सरकार को दिया सुझाव

Ex CM Shanta Kumar शांता कुमार ने कहा दिल्ली सरकार इस बात के लिए बधाई की पात्र है कि इस दफा जमा दो की परीक्षा में सरकारी स्कूलों का परिणाम निजी के मुकाबले बेहतर रहा है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 12:04 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 12:04 PM (IST)
शांता कुमार ने बेहतर परीक्षा परिणाम पर की दिल्‍ली सरकार की तारीफ, जयराम सरकार को दिया सुझाव
शांता कुमार ने बेहतर परीक्षा परिणाम पर की दिल्‍ली सरकार की तारीफ, जयराम सरकार को दिया सुझाव

पालमपुर, जेएनएन। वरिष्ठ भाजपा नेता शांता कुमार ने कहा दिल्ली सरकार इस बात के लिए बधाई की पात्र है कि इस दफा जमा दो की परीक्षा में सरकारी स्कूलों का परिणाम निजी के मुकाबले बेहतर रहा है। उन्‍होंने कहा अधिकतर प्रदेशों के सरकारी स्कूलों में सुविधाओं के बावजूद परिणाम अच्छे नहीं आते हैं। हिमाचल प्रदेश में भी स्थिति चिंताजनक है। भाजपा नेता ने कहा बहुत से निजी स्कूलों में न पूरा भवन है, न अध्यापकों को पूरा वेतन लेकिन परिणाम अच्छा रहता है। भाजपा सरकारों को इस विषय पर विचार करना चाहिए। उन्होंने योग और नैतिक शिक्षा को एक अन्य विषय के नाम से स्कूलों में शुरू करने के लिए भी दिल्ली सरकार को बधाई दी।

loksabha election banner

बकौल शांता,  तकनीक ने बच्चों के हाथ मोबाइल फोन तो दे दिया पर उसके उपयोग का विवेक नहीं दिया है। संस्कारों की कमी, बढ़ती बेरोजगारी और गरीबी के कारण युवा हताश और निराश हैं। भाजपा नेता ने हिमाचल सरकार को सुझाव दिया है कि अब योग और नैतिक शिक्षा को अनिवार्य विषय के रूप में जोड़ा जाए। मुख्यमंत्री मंत्रिमंडल की सलाह से प्रदेश में कुछ विद्वानों की कमेटी बनाए। वह कमेटी हर कक्षा के लिए परिस्थितियों के अनुसार नैतिक शिक्षा पाठ्यक्रम तय करे।

दिल्ली सरकार यह कर सकती है और कुछ वर्षाें में इसका परिणाम आ सकता है तो बाकी सरकारें क्यों नहीं। शांता कुमार ने डीएवी स्कूल पालमपुर की तीन जुड़वां बहनों को शानदार परीक्षा परिणाम के लिए बधाई दी है। तीनों बहनें 10वीं की परीक्षा में पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.