ढलियारा, संवाद सूत्र। पर्यावरण संरक्षण सभी की जिम्मेदारी है और पंचायत प्रतिनिधि व वन विभाग लोगों के साथ मिलकर वन संरक्षण की दिशा में कदम बढ़ाएगा। वन विभाग देहरा ने कड़ोआ व समनोली पंचायत में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। वन विभाग देहरा के बकारड बीट के इंचार्ज वनरक्षक अरुण कुमार ने कड़ोआ व समनोली पंचायत में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर वन महोत्सव मनाने के लिए सहयोग मांगा।

उन्होंने वार्ड पंचों को वन मंत्री द्वारा की अपील के बारे में बताया और कहा कि राकेश पठानिया ने सभी वार्ड पंचों से अपील की है कि वह स्थानीय लोगों की मदद के साथ सरकारी वह निजी जंगलों में अधिक से अधिक पौधे लगाए। वह जो व्यक्ति पौधा रोपण करता है उसका नाम व दूरभाष नंबर स्थानीय वन विभाग के अधिकारी अथवा ई-मेल के माध्यम से वन मुख्यालय शिमला भेजें। वनरक्षक अरुण कुमार ने सभी पंचायत प्रतिनिधियों से इस मुहिम में जुड़ने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि पंचायत के प्रत्येक वार्ड पंच को 51 पौधे लगाने के लिए देगा। जिसके लिए वार्ड पंचों को आगे आते हुए स्थानीय लोगों की मदद से इनको लगाना है। उन्होंने बताया कि ऐसा करने से वह सभी अपनी सहभागिता पर्यावरण संरक्षण में दे सकते हैं।

 

वहीं, इस मौके पर कड़ोआ पंचायत प्रधान रीना कुमारी, उपप्रधान चनन सिंह, वार्ड पंच सिंपी, बिशन दास, पवना कुमारी व सरिता देवी मौजूद रहे। वहीं समनोली पंचायत में पंचायत प्रधान कुलदीप कुमार, उपप्रधान सुधीर शर्मा वार्ड पंच मीना, निशा, संजीव कुमार व रजनी मौजूद रहीं।

Edited By: Richa Rana