संवाद सूत्र, बड़ूखर : रे उपमंडल की पंचायतों रे, स्थाना, मछोट, दियाना, टटवाली, रीयाली, बडूखर, भोगारवां, पलाखी में बिजली की आंखमिचौली से लोगों में विभाग के खिलाफ रोष है। वीरवार सुबह इन क्षेत्रों में सुबह पांच बजे गई बिजली दोपहर तक न आने पर लोगों का गुस्सा फूट गया। लोगों ने रे बाजार में एकत्रित होकर बिजली बोर्ड के खिलाफ नारेबाजी कर रोष व्यक्त किया।

बिजली कटों से सबसे अधिक परेशानी किसानों को हो रही है। जिन्होंने निजी खर्च कर खेतों में ट्यूबवेल पंप लगाए हुए हैं, इतना खर्च करने के बावजूद बिजली न मिलने के कारण दोहरी मार पड़ रही है। एक तो गर्मी से निजात नहीं मिल रही है वहीं मोटरें न चलने के कारण धान की फसल सूखने लगी हैं।

स्थानीय निवासी शुभम मन्हास, सोहन सिंह, पवन, बलबीर सिंह, बलकार सिंह, रविंद्र, सिटू, चंद्रशेखर, नरेश अत्री, शिव व गणेश ने विद्युत विभाग से समस्या को हल करने की गुहार लगाई है।

--------------

बुधवार से कंदरोड़ी से बिजली आपूर्ति बाधित है। इसलिए फतेहपुर से बिजली व्यवस्था को बहाल किया जा रहा था लेकिन बीच जंगल में तार टूटने के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित हुई है। लोड अधिक होने के कारण व कर्मचारियों की संख्या दिनों-दिन कम होने की वजह से भी काम प्रभावित हो रहा है।

-जेएस उपाध्याय, सहायक अभियंता, विद्युत बोर्ड रे।

-----------

बिजली गुल होने से लोग परेशान

संवाद सूत्र, पंचरुखी : बार-बार बिजली गुल होने के चलते गदियाड़ा पंचायत के लोगों ने विद्युत विभाग कार्यालय में जाकर अधिकारियों से जवाब तलबी की है। ग्रामीणों का कहना है कि वह बिजली की आंखमिचौली से परेशान हैं, लेकिन उनकी सुनवाई कहीं नहीं हो रही है। ग्रामीण ओंकार, सुभाष, संतोष, जीवन अरुण, रणवीर, विकास, प्रदीप, कुलदीप, नीटू, अंकुश, अजय व संजय ने बताया कि शाम को बिजली गुल हो जाती है फिर सुबह दस बजे के बाद आती है। एक तो गर्मी का मौसम है और ऊपर से बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं भी चल रही हैं ऐसे में रात के समय उनकी पढ़ाई भी बाधित हो रही है। उन्होंने विभाग के अधिकारियों से मांग उठाई है कि वह मौके पर आएं और समस्या का समाधान करें।

विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता संजय मेहरा और कनिष्ठ अभियंता समीर लढवाल ने बताया कि समस्या का समाधान किया जाएगा। क्षेत्र में विभाग के कर्मी तैनात हैं। फिर भी समस्या है तो समाधान किया जाएगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस