Move to Jagran APP

निजी केमिस्‍ट से परामर्श व दवाएं लेकर कुछ दिन की राहत के बाद फ‍िर बिगड़ रही हालत

Dr Suggestions On Coronavirus कोरोना की दूसरी लहर के बीच संक्रमण के मामलों में काफी इजाफा हो रहा है। इस समय सतर्कता व सावधानी बरतने की जरूरत है। डा. रमेश भारती का कहना है वर्तमान में लोग सर्दी जुकाम व बुखार होने पर निजी केमिस्टों से परामर्श ले रहे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 06:21 AM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 07:38 AM (IST)
निजी केमिस्‍ट से परामर्श व दवाएं लेकर कुछ दिन की राहत के बाद फ‍िर बिगड़ रही हालत
कोरोना की दूसरी लहर के बीच संक्रमण के मामलों में काफी इजाफा हो रहा है।

चंबा, जागरण संवाददाता। कोरोना की दूसरी लहर के बीच संक्रमण के मामलों में काफी इजाफा हो रहा है। इस समय सतर्कता व सावधानी बरतने की जरूरत है। प्राचार्य, मेडिकल कालेज चंबा डा. रमेश भारती का कहना है वर्तमान में लोग सर्दी, जुकाम व बुखार होने पर निजी केमिस्टों से परामर्श ले रहे हैं। केमिस्टों से दवा लेने के बाद कुछ दिन तक तो उनका स्वास्थ्य ठीक रह रहा है। लेकिन दोबारा बीमार होने पर स्थिति नियंत्रण से बाहर हो रही है क्योंकि सर्दी, जुकाम और बुखार कोरोना संक्रमण के लक्षण हैं। लक्षण दिखने पर तुरंत कोरोना जांच करवाएं ताकि संक्रमण के गंभीर रूप से फैलने से पहले नियंत्रित किया जा सके। कोरोना से बचाव के लिए लोग नियमों का पालन करें। बिना मास्क घर से बाहर न निकलें और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें:  विधायकों की झंडी पर विवाद: पक्ष व विपक्ष के विधायकों ने चार-पांच बैठकों के बाद लिया था फैसला, पढ़ें खबर

यह भी पढ़ें: डीजीपी ने पुलिस को दी हिदायत, चालान करने के बजाय जागरूक करें, आपदा में लोगों पर आर्थिक बोझ न डालें

घरों व सार्वजनिक स्थलों को करवाया सैनिटाइज

जिलेभर में सैनिटाइजेशन अभियान चलाया। जनप्रतिनिधियों ने युवाओं के सहयोग से इस कार्य को अंजाम दिया। भवारना कोरोना वारियर्स ने सिविल अस्पताल, पुलिस थाना, पुलिस नाका खैरा रोड व बाजार की गली को सैनिटाइज किया। वार्ड सदस्य सौरभ  के नेतृत्व में सिद्धार्थ डोगर, हनी सूद व चिराग सूद कई बार भवारना को सैनिटाइज कर चुके हैं। नगर पंचायत जवाली के अध्यक्ष राजू ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर में लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए मुहिम छेड़ी है। मंगलवार को पुलिस थाना जवाली के परिसर व क्वार्टर को सैनिटाइज किया गया। राजू ने बताया कि सभी वार्डों को सैनिटाइज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: कोविड की स्थिति और ऑनलाइन पढ़ाई से तनाव में न आएं विद्यार्थी, यूजीसी ने पत्र जारी कर दिए ये निर्देश

यह भी पढ़ें: हिमाचल में पहली जून से अनलाक की तैयारी, दुकानें खोलने सहित परिवहन सुविधा भी हो सकती है शुरू, पढ़ें खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.