नाहन,जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार के कार्यकाल में नाहन विधानसभा क्षेत्र में सड़कों और पुलाें के क्षेत्र में अभूतपूर्व और ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल की गई हैं। दशकों तक सड़क और पुल जैसी मूलभूत सुविधाओं से हमारा नाहन क्षेत्र वंचित रहा जबकि वर्तमान में सड़कों का जाल बिछ रहा है और पुलाें का निर्माण तीव्रता से हो रहा है। डा. राजीव बिंदल ने यह उदगार मारकंडे नदी पर शंभुवाला में 18.50 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाले दो पुलों के भूमि पूजन के अवसर पर व्यक्त किए। डा. बिन्दल ने कहा कि हम नाहन क्षेत्र के विकास और जन सेवा के मार्ग पर तीव्र गति से आगे बढ़ रहे हैं। नाहन विधानसभा क्षेत्र में करीब 50 छोटे और बड़े शानदार पुलों और कई महत्वपूर्ण ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों का निर्माण किया गया है।

उन्होंने कहा कि हमारे नाहन क्षेत्र के लोगों को आज भी स्मरण है कि किस प्रकार नाहन क्षेत्र के हमारे कई गांव बरसात के दिनों में टापू बन जाया करते था, किंतु वर्तमान में हमारे लोगों के पास पुलों की सुविधा है। उन्होंने कहा कि नाहन क्षेत्र चारों ओर से छोटी बड़ी नदियों और खडडों घिरा है, बरसात में आम जन जीवन दूभर हो जाया करता था, बच्चों को स्कूल, कर्मचारियों को कार्यालय, माताओं और बहनों, बुजुर्गों, और बीमारों को अस्पताल और बाजार तक पहुंचना दूभर हो जाया करता था। यही नहीं विगत में कई विवाह बारातें मारकंडा नदी के तेज बहाव में बहने की दुर्घटनाएं भी हुई हैं।

डा. बिंदल ने कहा कि वह नाहन क्षेत्र के विकास के लिए दिन-रात अथक कार्य कर रहे हैं जिसमें उन्हें क्षेत्र की जनता का संपूर्ण सहयोग, योगदान और आशीर्वाद मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में नाहन क्षेत्र में सड़कों और पुलों के कार्यों में और तेजी लाई जाएगी। ताकि हमार क्षेत्र सड़क और पुल सुविधा से वंचित न रहे। इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष विन गुप्ता, मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर, मंडल महामंत्री मरीष चौहान, तपेन्द्र शर्मा के अलावा भाजपा के पदाधिकारी, कार्यकर्ता और क्षेत्र के गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Edited By: Richa Rana