ऊना, जागरण संवाददाता। जिला ऊना में एक सप्ताह से कोविड संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। अब तक 206 एक्टिव केस हैं जिनमें 89 स्कूली बच्चें संक्रमित हुए हैं। त्योहारी सीजन व शादियों में कोविड संक्रमण फैलने की संभावना को देखते हुए प्रशासन द्वारा आवश्यक हिदायतें जारी कर दी गई हैं। यह जानकारी वीरवार को उपायुक्त राघव शर्मा ने प्रदेश के मुख्य सचिव राम सुभग सिंह को वर्चुअल से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्कूलों में कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए 1 से 6 नंवबर तक सभी सकारी व गैर सरकारी स्कूल बंद किए गए हैं।

अभी तक जिला में 4,34,243 व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन की प्रथम डोज जबकि 2,72,694 व्यक्तियों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि त्यौहारी सीजन में कोरोना से बचाव के नियमों को न भूलें। कोरोना से बचाव ही सबसे बड़ी सावधानी है। विना किसी कार्य के घरों से बाहर ना निकलें। उन्होंने लोगों से अपील की है कि 18 वर्ष से कम आयु के बच्चें, जिन्हें अभी तक कोविड वैक्सीन नहीं दी गई है, उनके संक्रमित होने का खतरा अधिक है। घर से बाहर निकलने कोविड सुरक्षा नियमों की न भुलाएं। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्कूलों में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाई जाएगी।

संक्रमित के सम्पर्क में आने वाले लोगों की पहचान की जाएगी। ताकि इसकी चेन को तोड़ा जा सके। एइस मौके पर एसडीएम ऊना डा. निधि पटेल, एसडीएम बंगाणा विशाल शर्मा, एसडीएम अम्ब मनेश यादव, एसडीएम हरोली विकास शर्मा, एसडीएम गगरेट विनय मोदी, सीएमओ डा. रमण कुमार शर्मा व डा निखिल शर्मा समेत कई विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Edited By: Richa Rana