Move to Jagran APP

तंगरोटी सहकारी सभा के साधारण अधिवेशन में आज होगी चुनाव पर चर्चा

दी तगरोटी कृषि सहकारी सभा का साधारण अधिवेशन इसी माह बुलाया जाएगा जिसमें मई माह में होने वाले सभा सदस्यों के चुनावों पर रणनीति तैयार की जाएगी। सभा को सात जोनों में विभक्त किया गया है। प्रत्येक जोन से एक सदस्य का चुनाव किया जाता है।

By Richa RanaEdited By: Published: Wed, 03 Mar 2021 03:06 PM (IST)Updated: Wed, 03 Mar 2021 03:06 PM (IST)
तंगरोटी सहकारी सभा के साधारण अधिवेशन में आज होगी चुनाव पर चर्चा
दी तगरोटी कृषि सहकारी सभा का साधारण अधिवेशन इसी माह बुलाया जाएगा।

योल, सुरेश कौशल। दी तगरोटी कृषि सहकारी सभा का साधारण अधिवेशन इसी माह बुलाया जाएगा, जिसमें मई माह में होने वाले सभा सदस्यों के चुनावों पर रणनीति तैयार की जाएगी। सभा को सात जोनों में विभक्त किया गया है। प्रत्येक जोन से एक सदस्य का चुनाव किया जाता है चुनाव की प्रक्रिया मे सभा के सभी स्थायी सदस्यों की नामांकन सूची तैयार पर सूचना पट्ट पर लगा दी जाती है, जिसमें किसी को आपत्ति होने पर दस दिनों के भीतर शुद्धि कराने का समय दिया जाता है।

loksabha election banner

चुनाव प्रक्रिया से सहकारी सभा के नियमों के तहत की जाती है। जिसमें सहकारिता विभाग का एक प्रतिनिधि की देखरेख में चुनाव किया जाता है। किसी जोन‌ में एक से अधिक प्रतिनीधि चुनाव मैदान में होने पर बकायदा मतदान किया जाता है , जिसमें सभा के स्थायी सदस्य ही मतदान कर सकता है। वहीं सभा के सचिव रूप लाल ने बताया कि सभा सदस्यों का कार्यकाल मई माह के दौरान पूरा हो रहा है, ओर चुनाव की प्रक्रिया शुरू करने के साथ पांच मार्च को सभा सदस्यों की बैठक बुलाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.