हमीरपुर, जागरण संवाददाता। ग्राम पंचायतों के पहले चरण के चुनाव में केंद्रीय राज्य वित्‍त मंत्री अनुराग ठाकुर ने परिवार सहित मतदान किया। समीरपुर में मतदान केंद्र पर अनुराग ठाकुर पिता पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, छोटे भाई बीसीसीआइ के कोषाध्यक्ष एवं एचपीसीए केअध्यक्ष अरुण धूमल ने लाइन में लगकर सादगी में अपनी बारी का इंतजार कर मतदान प्रक्रिया में भाग लिया। वहीं इससे पहले मतदान केंद्र पर पहुंचने पर कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए अनुराग ठाकुर ने परिवार सहित थर्मल स्क्रीनिंग करवाई व हैंड सैनिटाइज भी किए।

केंद्रीय राज्य वित्‍त मंत्री अनुराग ठाकुर ने मतदान करने के बाद कहा कि मतदान करने से सभी को इक्ट्ठे होने का अवसर मिलता है और अपने क्षेत्र के विकास के लिए अपने क्षेत्र के बढि़या लोगों को चुने, क्योंकि मतदान सबसे बड़ी ताकत है। इसलिए मतदान करके अपने क्षेत्र के विकास के लिए काम करने के लिए सभी लोग आगे आए।

आगामी वित्‍त वर्ष के बजट में हिमाचल के लिए प्रावधान पर केंद्रीय वित्‍त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा हिमाचल को कभी बजट का इंतजार नहीं करना पड़ता है और बजट के अलावा भी हिमाचल की मांगों को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा माहमारी के समय में भी पांच सौ करोड़ रुपये ब्‍याज मुक्त हिमाचल प्रदेश को दिया गया है, जिससे हिमाचल प्रदेश को धन की कोई आड़े नहीं आने दी है। अनुराग ठाकुर ने किसान बिल को लेकर कहा पीएम मोदी किसान हितैषी सरकार है और किसानों को हर सुविधा दी गई है। उन्होंने कहा कांग्रेस के मुकाबले ढाई गुणा ज्यादा लाभ किसानो को मिले है।

उन्होंने कहा राहुल गांधी, सोनिया गांधी ने यूपीए सरकार के समय में स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट को लागू करेंगे और कहाकि मंडी एक्ट से बाहर फसल बेचने का प्रावधान नहीं कर पाए थे और यह कांग्रेस की नाकामयाबी रही है। उन्होंनेक हा कि जिन किसानों के मन में भ्रम फैलाने का काम करने वालों की वजह से किसान परेशान हुए है जिसे मोदी सरकार के मंत्री किसानों को राहत देने में लगे हुए है।

यह भी पढ़ें: Panchayat Chunav: यहां कोहरे व ठंड के बीच मतदान को निकले लोग, सुबह ही लगी लंबी लाइनें, देखिए तस्‍वीरें

यह भी पढ़ें: Himachal Panchayat Election: अंबोटा में सबसे ज्यादा व सुमारा पंचायत में सबसे कम मतदाता, पढ़ें खबर

यह भी पढ़ें: IN PICS: कड़ाके की ठंड के बीच युवाओं सहित बुजुर्गों में मतदान के लिए उत्साह, मतदान केंद्रों पर लगी लाइनें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021