Move to Jagran APP

धर्मशाला नगर निगम भागसू के बाद बड़ोल में चलाएगी पीला पंजा, कोरोना काल में हुआ ज्‍यादातर अतिक्रमण

Dharamshala Nagar Nigam भागसूनाग में अतिक्रमण हटाने के बाद अब नगर निगम धर्मशाला बड़ोल समेत अन्य वार्डों में भी कारवाई करने की तैयारी पूरी कर ली है। कूहलों नालों व निकास नालियों में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ बड़ोल समेत अन्य वार्डों की ओर रुख करते निगम पीला पंजा चलाएगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 11:18 AM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 11:18 AM (IST)
धर्मशाला नगर निगम भागसू के बाद बड़ोल में चलाएगी पीला पंजा, कोरोना काल में हुआ ज्‍यादातर अतिक्रमण
नगर निगम धर्मशाला बड़ोल समेत अन्य वार्डों में भी कारवाई करने की तैयारी पूरी कर ली है।

धर्मशाला, संवाद सहयोगी। Dharamshala Nagar Nigam, भागसूनाग के नाले में अतिक्रमण हटाने के बाद अब नगर निगम धर्मशाला बड़ोल समेत अन्य वार्डों में भी कारवाई करने की तैयारी पूरी कर ली है। कूहलों, नालों व निकास नालियों में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ बड़ोल समेत अन्य वार्डों की ओर रुख करते निगम पीला पंजा चलाएगी। हालांकि इस संबंध में पहले ही निगम शहरभर के करीब 90 अवैध भवन निर्माण व अतिक्रमण के मामलों में नोटिस जारी कर चुकी है और इनमें ज्यादातर अतिक्रमण के मामले मर्ज क्षेत्रों के हैं।

loksabha election banner

हालांकि बड़ोल समेत अन्य वार्डों में अतिक्रमण हटाने से पहले भागसूनाग नाले में हटाए गए अतिक्रमण से निकले मक को पहले नगर निगम उठाएगा और इसके लिए सोमवार से कार्य शुरू हो जाएगा। जिससे नाले के पूर्णतया खाली होने के बाद रास्तों के निर्माण की दिशा में भी कार्य शुरू हो सके।

गौरतलब है कि 12 जुलाई को हुई बारिश के दौरान भागसूनाग के नाले के पानी ने बहाव बदल लिया था और इससे जलभराव होने के कारण खासा नुकसान यहां झेलना पड़ा। इसके बाद निगम ने भी तुरंत हरकत में आते ही नाले से अतिक्रमण को हटाने की दिशा में अपना अभियान शुरू कर दिया। नाले से अतिक्रमण हटाया जा चुका है और अब हटाए गए अतिक्रमण से निकले कचरे यानी मक को निकाला जाना शेष रहा है।

कोरोना काल में हुआ ज्यादातर अतिक्रमण

नगर निगम के जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के मुताबिक कोरोना काल में लोगों ने बिना मंजूरी के अवैध भवन निर्माण सहित कूहलों, नालों व निकास नालियों में अतिक्रमण कर लिया। इस संबंध कहां-कहां अतिक्रमण व अवैध भवन निर्माण हुआ है इस दिशा में निगम के अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने बकायदा वार्ड स्तर पर दस्तक देकर सूची एकत्र की है। जिसके बाद 90 के करीब नोटिस जारी किए गए हैं।

अतिक्रमण नहीं होगा बर्दाश्त

नगर निगम के महापौर ओंकार नेहरिया ने कहा नगर निगम अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगी। भागसूनाग में हुए जलभराव की स्थिति भविष्य में उत्पन्न न हो इसके लिए अब कूहलों, नालों व निकास नालियों में अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। भागसूनाग में मक उठाने के बाद बड़ोल समेत अन्य वार्डों में भी पीला पंजा चलाया जाएगा। हालांकि निगम पहले ही यह आह्वान कर चुका है कि लोग स्वयं ही अतिक्रमण हटा लें। लेकिन जहां लोगों ने अतिक्रमण नहीं हटाया है, वहां कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.