Move to Jagran APP

डीजीपी ने पुलिस को दी हिदायत, चालान करने के बजाय जागरूक करें, आपदा में लोगों पर आर्थिक बोझ न डालें

Himachal DGP Sanjay Kundu हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने पुलिस को हिदायत दी कि लोगों के चालान करने के बजाय जागरूक करें। कहा हमारा काम कोविड से हर किसी को सुरक्षित रखना है। लोग इस समय आपदा से गुजर रहे हैं

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 08:39 AM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 08:39 AM (IST)
डीजीपी ने पुलिस को दी हिदायत, चालान करने के बजाय जागरूक करें, आपदा में लोगों पर आर्थिक बोझ न डालें
हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने पुलिस को हिदायत दी कि लोगों के चालान करने के बजाय जागरूक करें।

ऊना/गगरेट, जेएनएन। Himachal DGP Sanjay Kundu, हिमाचल प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने पुलिस को हिदायत दी कि लोगों के चालान करने के बजाय जागरूक करें। कहा हमारा काम कोविड से हर किसी को सुरक्षित रखना है। लोग इस समय आपदा से गुजर रहे हैं, महामारी के इस दौर में लोग आर्थिक संकट से भी गुजर रहे हैं। ऐसे में पुलिस के चालान अतिरिक्त बोझ डालते हैं। गगरेट थाना में सात पुलिस कर्मी जो पाजिटिव आए हैं, उनका हालचाल भी जाना। साथ ही खनन को लेकर पुलिस को दिशा निर्देश जारी किए। एसपी ऊना के साथ खनन को लेकर विशेष चर्चा हुई। कहा खनन के लिए विशेष अधिकार खनन विभाग को है। पुलिस के पास ज्यादा अधिकार नहीं हैं।  सरकार से मांग की जा रही है कि पुलिस के लंबित प्रस्ताव शीघ्र पूरे किए जाएं। उन्‍होंने उपमंडल गगरेट के थाना गगरेट, खनन चेकपोस्ट, आरटीओ बैरियर व कोविड 19 बैरियर में व्यवस्था जांची।

loksabha election banner

अवैध धंधों को जीरो टोलरेंस पर लाना लक्ष्य

पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने कहा कि प्रदेश में अवैध धंधों को जड़ से उखाने के लिए माफिया की संपत्ति को अटैच करने के निर्णय से काफी धंधों पर विराम लगाना शुरू हो गया है। प्रदेश में शायद ऐसा पहली बार हुआ है कि नशा माफिया की करोड़ों रुपये की संपत्ति को पुलिस विभाग की तरफ से केस प्रवर्तन निदेशालय को देने के बाद सारा धन भारत सरकार के खजाने में डाला है। बुधवार को पुलिस लाइन झलेड़ा में पत्रकार वार्ता करते हुए संजय कुंडू ने बताया कि वह निरीक्षण करने के लिए मंगलवार को शिमला से चले थे और सोलन, बद्दी और नंगल का दौरा किया  उन्होंने भाखड़ा डैम के सुरक्षा चक्र का भी मुआयना किया।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पुलिस को फ्रंटलाइन घोषित किया हुआ है जिस वजह से 90 प्रतिशत पुलिस कर्मियों को वैक्सीन लग चुकी है। पुलिस ने लोगों को कोरोना से बचाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है । पुलिस छुट्टी के दिन भी काम कर रही है। इस समय पुलिस कर्मी अपनी क्षमता से भी अधिक काम कर रहे हैं। लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि लोग कोरोना की दूसरी लहर में अधिक जागरूक दिखाई दे रहे हैं। बॉर्डरों पर भी पुलिस मुस्तैद है और बिना प्रूफ के किसी को आने की अनुमति नहीं दी जा रही। प्रदेश में कोरोना से 2926 कर्मचारी संक्रमित हुए जबकि 2553 ठीक हुए है। इस मौके पर एसपी अर्जित सेन ठाकुर भी मौजूद रहे। उधर बुधवार को संजय कुंडू ने चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका।

यह भी पढ़ें: कोविड की स्थिति और ऑनलाइन पढ़ाई से तनाव में न आएं विद्यार्थी, यूजीसी ने पत्र जारी कर दिए ये निर्देश

यह भी पढ़ें: हिमाचल में पहली जून से अनलाक की तैयारी, दुकानें खोलने सहित परिवहन सुविधा भी हो सकती है शुरू, पढ़ें खबर

यह भी पढ़ें:  निजी केमिस्‍ट से परामर्श व दवाएं लेकर कुछ दिन की राहत के बाद फ‍िर बिगड़ रही हालत

यह भी पढ़ें: Himachal Weather Update: हिमाचल में पांच दिन सक्रिय रहेगा पश्चिमी विक्षोभ, गर्मी से मिलेगी राहत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.