संवाद सहयोगी, योल : श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर में सवा दो माह बाद 1.8 करोड़ रुपये के विकास कार्य फिर शुरू कर दिए गए हैं। 2018 से तकनीकी अड़चनों के चलते बनेर खड्ड मुहाने पर मनसा देवी मंदिर के समीप 16 लाख रुपये की लागत से निर्माणाधीन नए अंत्येष्टी स्थल का कार्य अधूरा पड़ा था। जिस कार्य को लोक निर्माण विभाग के सौजन्य से शुरू कर दिया है। इस पर आठ लाख व्यय किए जा रहे हैं। इसके अलावा अनुमानित एक करोड़ रुपये की लागत से निर्माणाधीन शिव मंदिर के रुके पड़े निर्माण कार्य को भी शुरू कर दिया गया है। इसके तहत काष्ठकुणी शैली का भव्य प्रवेश द्वार लगभग पूरा हो चुका है।

उपायुक्त राकेश प्रजापति के निर्देशानुसार अनुमानित 40 लाख रुपये के बजट के प्रावधान अनुसार शॉपिग माल की दूसरी मंजिल पर सराय निर्माण तथा शॉपिग माल की मरम्मत कार्य के लिए लोक निर्माण विभाग की सेवाओं के लिए आवेदन किया गया है। इसी के साथ बड़ोई चौक में हाई मास्ट लाइट स्थापित करने के लिए संबंधित कंपनी को प्रस्ताव भेज दिया गया है।

--------------

कोरोना संकट में मंदिर के रूके हुए विकास कार्यों को शुरू कर दिया गया है। एशियन डेवलपमेंट बैंक के सौजन्य से चल रहे अनुमानित 5.50 करोड़ से मंदिर के सुंदरीकरण का कार्य लगभग पूरा हो चुका है।

-डॉ. हरीश गज्जू, एसडीएम एवं सहायक मंदिर आयुक्त।

---------------

बाबा कांशी राम के पैतृक घर की सड़क में डंगे का काम अधूरा

संवाद सूत्र, डाडासीबा : डाडासीबा के गांव गुरनबाड़ लिक रोड पर लोक निर्माण विभाग की लापरवाही बड़े हादसे को न्योता दे रही है। बाबा कांशी राम पहाड़ी गांधी के पैतृक घर के पास सड़क किनारे विभाग ने दिसंबर 2019 को एक डंगे का निर्माण कार्य शुरू किया था। लेकिन छह माह का समय बीत जाने के बाद भी डंगे का निर्माण कार्य अधूरा है। यहां से गुजरने वाले प्रत्येक वाहन चालकों के लिए न केवल खतरा बना हुआ है बल्कि साथ लगते मकानों पर भी विभाग की नाकामी भारी पड़ने लगी है

वहीं पहाडी गांधी बाबा काशी राम के पौत्र विनोद शर्मा का आरोप है कि यहां अधर में लटके उक्त डंगे के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए विभागीय अधिकारियों व कर्मचारियों से कई बार बात हो चुकी है। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने जिलाधीश से मौका करने की मांग की है। लोक निर्माण विभाग ने डंगे का कार्य करवा दिया लेकिन आज तक डंगे से मिट्टी को नहीं भरा है। जिससे चालकों को दिक्कत हो रही है।

उधर, सहायक अभियंता अनिल शर्मा ने बताया कि शीघ्र ही डंगे के किनारे मिट्टी भरी जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस