Move to Jagran APP

सांसद आदर्श ग्राम योजना के कार्यों में तेजी लाए विभाग : राम कुमार गौतम

सिरमौर में सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चल रहे कार्याे से पंचायतों में रहने वाले लोगों की बुनियादी सुविधाओं के साथ उनके जीवन में भी सुधार आएगा। जिसके लिए सभी विभागों को सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत विकास कार्यो में और अधिक तेजी लाने की आवश्यकता है।

By Richa RanaEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 04:40 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 04:40 PM (IST)
सांसद आदर्श ग्राम योजना के कार्यों में तेजी लाए विभाग : राम कुमार गौतम
सांसद आदर्श ग्राम के अंतर्गत स्वीकृत सभी कार्याे को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए

नाहन, जागरण संवाददाता। जिला सिरमौर में सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चल रहे कार्याे से पंचायतों में रहने वाले लोगों की बुनियादी सुविधाओं के साथ उनके जीवन में भी सुधार आएगा। जिसके लिए सभी विभागों को सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चल रहे विकास कार्यो में और अधिक तेजी लाने की आवश्यकता है। यह बात सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत जिला सिरमौर में चयनित ग्राम पंचायत बालीकोटी व पुरुवाला में चल रहे विकास कार्याे की समीक्षा बैठक के दौरान उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने कही।

loksabha election banner

उन्होंने अधिकारियों को योजना के अंतर्गत स्वीकृत सभी कार्याे को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए और कार्याे की वस्तु स्थिति को डीआरडीए को उपल्बध करानेे और मासिक आधार पर प्रगति रिपोर्ट भेजने के लिए भी कहा। उन्होनें बोबरी नेरा व मोहराड में स्वास्थ्य केंद्र खोलने व चमेरा व बाली में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने, जबकि ऐराणा में व कांडी कंडियारा में आंगनवाडी भवन खोलने संमंधित मामलों में विभागों को शीघ्र निर्णय लेने के निर्देश दिए। इस अवसर पर पीओडीआरडीए कल्याणी गुप्ता सहित विभिन्न के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

 एसडीएम कार्यालय परिसर में मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह : कपिल तोमर

राजगढ़। कोरोना का खतरा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसी के चलते गणतंत्र दिवस का उपमंडल स्तरीय समारोह राजगढ़ के एसडीएम कार्यालय परिसर में 26 जनवरी को सादगीपूर्ण रूप से मनाया जाएगा। यह जानकारी तहसीलदार राजगढ़ कपिल तोमर ने गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होंने बताया कि प्रातः 11 बजे मुख्य अतिथि द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा तथा मार्च पास्ट की सलामी ली जाएगी। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत समारोह को प्रदेश सरकार द्वारा इस संबंध में जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि समारोह के दौरान कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन सुनिश्चित बनाया जाएगा।

उन्होंने नगर पंचायत राजगढ़ के प्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि समारोह स्थल पर उचित साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होेंने अन्य संबंधित विभागों को भी समारोह के सफल आयोजन के लिए सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए। तहसीलदार ने सभी विभागों के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस समारोह में उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष रूबी कक्कड़, उपाध्यक्ष दिनेश ठाकुर, एएसआई पदम सिंह, सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों के प्रतिनिधियों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.