जागरण संवाददाता, धर्मशाला : जिले में कोरोना संक्रमण के मामलों में दिन-प्रतिदिन बढ़ोतरी हो रही है। इस पर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग चितित है। शुक्रवार को जिले में नौ लोगों में ओमिक्रोन होने की पुष्टि हुई है। ऐसे में लोगों को अधिक सजग रहने की जरूरत है। जिन नौ लोगों में ओमिक्रोन पाया गया है, वे अब स्वस्थ हो चुके हैं, क्योंकि उनके सैंपल दिसंबर व जनवरी में लिए गए थे। 30 दिसंबर को उनका आइसोलेशन समय भी पूरा हो चुका है। स्वास्थ्य विभाग भी स्वीकार कर चुका है कि जिले में ओमिक्रोन पहुंच चुका है। शुक्रवार को जिले में चार कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। इसके अलावा पुलिस बटालियन सकोह धर्मशाला के 23 जवानों समेत जिले में कोरोना संक्रमण के 371 नए मामले आए हैं। 399 संक्रमित मरीज कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ हुए हैं। अब जिले में सक्रिय मामले 1636 रह गए हैं। कोरोना से अब तक 1206 संक्रमितों की मौत हुई है।

जिला मंडी के जोगेंद्रनगर निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति व जिला हमीरपुर के भोटा निवासी 90 वर्षीय बुजुर्ग की डाक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल कांगड़ा स्थित टांडा, जयसिंहपुर के 74 वर्षीय बुजुर्ग की डीसीएचसी परौर व जवाली के सिद्धपुरघाड़ के 82 वर्षीय बुजुर्ग की होम आइसोलेशन के दौरान मौत हुई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस बटालियन सकोह के 23 जवान पाजिटिव हुए हैं। इनमें महिला व पुरुष जवान शामिल हैं। इसके अलावा रक्कड़ के छह लोग, विस्डम फाउंडेशन इंदौरा के नौ सदस्य, पीटीसी डरोह का एक जवान, भटोली के चार, बनूरी के आठ, पंजाहड़ा के छह, टांडा अस्पताल के सरी वार्ड में छह लोग संक्रमित हुए हैं। पुलिस थाना खुंडियां में एक जवान व जिले के अन्य क्षेत्रों में लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 59528 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 56681 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने लोगों से लक्षण होने पर कोरोना जांच करवाने व कोविड नियमों का पालन करने की अपील की है।

Edited By: Jagran