हमीरपुर, जागरण संवाददाता। जिलाधीश एवं बाबा बालक नाथ मंदिर न्यास की आयुक्त देबश्वेता बनिक ने शनिवार को बाबा बालक नाथ मंदिर परिसर का निरीक्षण करके वहां सभी आवश्यक प्रबंधों का जायजा लिया।

देबश्वेता बनिक ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर मंदिर परिसर में विशेष प्रबंध किए गए हैं। उन्होंने बताया कि मंदिर परिसर में सभी व्यवस्थाएं सुचारू बनाए रखने के लिए तीन सेक्टर मजिस्ट्रेट और पांच सेक्टर अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। आठ पुलिस कर्मचारी और 44 होमगाड्र्स की तैनाती भी की गई है। जिलाधीश ने बताया कि शनिवार-रविवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए शनिवार को मंदिर को 24 घंटे खुला रखने के आदेश पहले ही जारी कर दिए गए हैं। सप्ताह के अन्य दिन मंदिर सुबह 5 से रात 9 बजे तक खुला रहेगा। मंदिर गर्भ गृह और बाबा जी की गुफा भी दर्शनों के लिए खोल दी गई है।

मंदिर परिसर में जगह-जगह हैंड सेनिटाइजर्स और हैंडवाश की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। आडियो-वीडियो माध्यमों से श्रद्धालुओं को सावधानी बरतने की नसीहत दी जा रही है। उनसे मास्क का प्रयोग करने, हाथों की स्वच्छता तथा सोशल डिस्टेंङ्क्षसग का विशेष ध्यान रखने की लगातार अपील की जा रही है।

इस अवसर पर जिलाधीश के साथ बड़सर के एसडीएम एवं बाबा बालक नाथ मंदिर न्यास के अध्यक्ष शशि पाल शर्मा, सभी सैक्टर मैजिस्ट्रेट, सैक्टर अधिकारी, न्यास के सदस्य और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Edited By: Vijay Bhushan