Move to Jagran APP

डमटाल में पुलिस ने बरामद की 377 ग्राम हेरोइन और नकदी, जमीन में ढाई फीट नीचे रखी थी नशे की खेप

Heroin Recovered डमटाल पुलिस ने रविवार देर रात्रि बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए करीब 377 ग्राम चिट्टे की खेप बरामद की है। पुलिस चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपित अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है जिसको लेकर पुलिस छापेमारी कर रही है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 09:23 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 09:23 AM (IST)
डमटाल में पुलिस ने बरामद की 377 ग्राम हेरोइन और नकदी, जमीन में ढाई फीट नीचे रखी थी नशे की खेप
डमटाल पुलिस ने रविवार देर रात्रि बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए करीब 377 ग्राम चिट्टे की खेप बरामद की है।

इंदौरा, जेएनएन। डमटाल पुलिस ने रविवार देर रात्रि बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए करीब 377 ग्राम चिट्टे की खेप बरामद की है। पुलिस चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपित अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है, जिसको लेकर पुलिस छापेमारी कर रही है। डमटाल पुलिस थाना में तैनात एएसआई हामिद मोहम्मद अपनी पुलिस टीम सहित रूटीन गश्त पर थे। पुलिस टीम जैसे ही तौकी बैरियर पर पहुंची तो टीम को गुप्त सूचना मिली कि गांव के एक घर में चिट्टे की भारी मात्रा में खेप रखी हुई है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गांव में दबिश दी और डीएसपी नूरपुर अशोक रत्न को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही डीएसपी नूरपुर डमटाल थाना प्रभारी हरीश गुलेरिया और अतिरिक्त प्रभारी रमेश बैंस व अन्य पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे।

loksabha election banner

पुलिस टीम ने अधिकारियों की मौजूदगी में तलाशी अभियान चलाया, इसके बाद घर के बाहर बरामदे में कच्ची जगह पर करीब अढ़ाई फुट की गहरी खुदाई की, जिसके बाद 2 अलग-अलग जगहों से 377 ग्राम चिट्टे की खेप बरामद हुई। इसके साथ ही कुछ ही दूरी पर खोदे गए गड्ढे से करीब एक लाख 74 हजार रुपये की राशि बरामद की। बरामद नशे की खेप और नकदी को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। इस चिट्टे की खेप की अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में 2 करोड़ से अधिक की कीमत आंकी जा रही है। बता दें कि हिमाचल में डमटाल पुलिस ने अब तक सबसे बड़ी खेप पकडऩे में सफलता प्राप्त की है।

डीएसपी नूरपुर आईपीएस अशोक रत्न ने बताया पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार गांव तौकी में निर्माणाधीन घर में दबिश दी गई, जहां घर के बाहर बरामदे में खोदाई के दौरान चिट्टे की बड़ी खेप और नकदी बरामद की गई। पकड़ी गई नशे की खेप और नकदी को पुलिस ने कब्जे में लेकर एक ही परिवार के चार आरोपितों आंचल पुत्र विद्यासागर, सुमन, सीमा व सारंग पुत्र आंचल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि एक अन्य आरोपित सिकंदर उर्फ निम्मा फरार है, जिसे पकडऩे के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.