Move to Jagran APP

गोशाला के कर्मचारियों का 7500 से 6750 कर दिया वेतन, हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी Kangra News

राम गोपाल मंदिर डमटाल के गोसदन में कार्यरत कर्मचारी कम वेतन मिलने पर भड़क उठे हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 09:17 AM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 09:17 AM (IST)
गोशाला के कर्मचारियों का 7500 से 6750 कर दिया वेतन, हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी Kangra News
गोशाला के कर्मचारियों का 7500 से 6750 कर दिया वेतन, हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी Kangra News

काठगढ़, जेएनएन। राम गोपाल मंदिर डमटाल के गोसदन में कार्यरत कर्मचारी कम वेतन मिलने पर भड़क उठे हैं। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि पांच दिन में मांग को पूरा न किया तो वह हड़ताल पर चले जाएंगे। कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें शुरुआत में 7500 रुपये वेतन मिलता था, लेकिन जब से गोसदन को ठेकेदार के अधीन किया गया है, तब से उन्हें 6750 रुपये वेतन दिया जा रहा है, जोकि सरासर अयाय है। यही नहीं कर्मियों ने यह भी आरोप जड़ा है कि ठेकेदार मंदिर की भूमि पर अवैध खनन करवा रहा है।

loksabha election banner

कर्मियों का आरोप है कि जो गाय पिछले दिनों काल का ग्रास बनी है उसका कारण भूखा रहना रहा है, क्योंकि यहां पर पर्याप्त खाना पशुओं को नहीं खिलाया जाता। ठेकेदार पुष्‍िपंदर ने कहा कि गोसदन उन्होंने अभी हाल ही में ठेके पर लिया है और जो वेतन की बात है, जो सरकारी वेतन बनता है वह कर्मियों को दिया जाएगा। खनन की बात नकारते हुए उन्होंने कहा कि यह सरासर बेबनुयिाद आरोप है। उधर, एसडीएम इंदौरा गौरव महाजन के मुताबिक उनके पास उपरोक्त विषय में कोई जानकारी नहीं है। यदि कोई शिकायत आएगी, तभी कुछ कहा जा सकता है।

फतेहपुर में समस्याएं हल न होने पर किया प्रदर्शन

उपमंडल फतेहपुर की पंचायत रैहन के गांव रोड़ के वार्ड तीन के लोगों ने समस्याएं हल न होने पर बुधवार को फतेहपुर में सरकार की शव यात्रा निकली। समाजसेवी संजय शर्मा के साथ लोगों ने पंचायत प्रधान ने सरकार के खिलाफ रोष जताया। उन्होंने बताया कि उनके वार्ड की स्थिति ऐसी है कि एक तो किसी भी घर में शौचालय नहीं है और मकानों की स्थिति इतनी दयनीय है कि कभी भी गिर सकते हैं। शव यात्रा फतेहपुर के हाड़ा चौक से तहसील कार्यालय तक निकाली गई। इस मौके पर राकेश कुमार, राजिंद्र सिंह, राजेश कुमार, दर्शन सिंह, हेमराज, राजेश कुमार, पूजा, उर्मिला देवी, शिवालिक शर्मा, अनीता देवी, इंदु बाला व अन्य मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.