Move to Jagran APP

धर्मगुरु दलाई लामा को धर्मशाला अस्‍पताल में दी कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज, टीकाकरण के बाद दिया संदेश

Dalai Lama Coronavirus Vaccination हिमाचल प्रदेश सरकार की मंजूरी के बाद धर्म गुरु दलाई लामा को शनिवार सुबह कोरोना वैक्‍सीन दी गई। प्रदेश में चल रहे बुजुर्ग लोगों के काेरोना टीकाकरण अभियान के तहत जिला कांगड़ा स्वास्थ्य विभाग ने धर्म गुरु दलाई लामा को टीका लगवाया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 09:22 AM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 10:25 AM (IST)
धर्मगुरु दलाई लामा को धर्मशाला अस्‍पताल में दी कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज, टीकाकरण के बाद दिया संदेश
हिमाचल प्रदेश सरकार की मंजूरी के बाद धर्म गुरु दलाई लामा को शनिवार सुबह कोरोना वैक्‍सीन दी गई।

धर्मशाला, जेएनएन। Dalai Lama Coronavirus Vaccination, हिमाचल प्रदेश सरकार की मंजूरी के बाद धर्म गुरु दलाई लामा को शनिवार सुबह कोरोना वैक्‍सीन दी गई। प्रदेश में चल रहे बुजुर्ग लोगों के काेरोना टीकाकरण अभियान के तहत जिला कांगड़ा स्वास्थ्य विभाग ने धर्म गुरु दलाई लामा को टीका लगवाया। तिब्‍बती प्रशासन ने दो महीने पहले कोरोना वैक्‍सीन लगवाने की प्रार्थना की थी। इसके बाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने सरकार को प्रस्ताव भेजा था। विभाग के प्रस्‍ताव पर सरकार की मंजूरी मिलने के बाद आज सुबह क्षेत्रीय चिकित्सालय धर्मशाला में दलाई लामा को कोरोना टीकाकरण की पहली डोज दी गई।

loksabha election banner

टीकाकरण के बाद दलाई लामा ने सभी लोगों को टीकाकरण करवाने का संदेश दिया। दलाई लामा ने कहा कोरोना वैक्‍सीन बीमारी से लड़ने के लिए काफी कारगर है। सभी लोगों को यह इंजेक्‍शन लगाने के लिए आगे आना चाहिए।  

यह भी पढ़ें:  LIVE Himachal Pradesh Budget 2021-22: पंचायत चौकीदार व सिलाई अध्‍याप‍िका का मानदेय बढ़ा, पढ़ें ताजा अपडेट्स

कड़ी सुरक्षा के बीच दलाई लामा को उसके निवास स्थान से जोनल अस्पताल पहुंचाया गया। यहां सुबह करीब 7:15 बजे उन्‍हें टीका लगाया गया। टीकाकरण के बाद कुछ समय के लिए उन्हें अस्‍पताल में ही आराम करने दिया। उसके बाद वह सीधे मैक्‍लोडगंज स्थित आवास स्थान के लिए रवाना हो गए।

कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के कारण दलाई लामा कई महीनों से अपने आवास पर ही थे और लोगों से नहीं मिल रहे हैं। अरसे बाद जब दलाई लामा अपने आवास से बाहर निकले तो उनके अनुयायी अस्पताल के बाहर उनके दर्शन व आशीर्वाद लेने के लिए पहुंच गए थे। दलाई लामा के टीकाकरण के बाद अब उनके स्टाफ के करीब 70 से अधिक सदस्यों व अनुयायियों को भी जोनल अस्पताल में टीका लगवाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट: हिमाचल प्रदेश की विकास दर गिरी, प्रति व्यक्ति आय भी लुढ़की, देखिए आंकड़े

यह भी पढ़ें: हिमाचल में किसानों के कलस्‍टर करेंगे बिचौलियों की छुट्टी, अब फसल के मिलेंगे उचित दाम, पढ़ें पूरा मामला

यह भी पढ़ें: भांग की खेती को कानूनी दर्जा देने पर विचार करेगी हिमाचल सरकार, स्वरोजगार के साथ आर्थिकी होगी मजूबत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.