Move to Jagran APP

कांगड़ा बाजार में भीषण अग्‍िनकांड, बारूद से विस्‍फोट की आशंका, डीएवी कॉलेज भवन काे भी नुकसान

Fire in Kangra Market कांगड़ा बाजार में वीरवार तड़के भीषण अग्‍िनकांड हो गया जिसमें लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 30 Jan 2020 10:22 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 10:19 AM (IST)
कांगड़ा बाजार में भीषण अग्‍िनकांड, बारूद से विस्‍फोट की आशंका, डीएवी कॉलेज भवन काे भी नुकसान
कांगड़ा बाजार में भीषण अग्‍िनकांड, बारूद से विस्‍फोट की आशंका, डीएवी कॉलेज भवन काे भी नुकसान

कांगड़ा, जेएनएन। कांगड़ा बाजार में वीरवार तड़के भीषण अग्‍िनकांड हो गया, जिसमें लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। कॉलेज रोड पर एक साइकिल के गोदाम में सुबह पांच बजे आग भड़क गई। मेहरा साइकिल वर्कर्स के गोदाम में जबरदस्त धामाका हुआ और छत करीब 40 फीट ऊपर तक उड़ गई। डीएवी कॉलेज तथा महाराजा रेस्टोरेंट के शीशे टूट गए। साथ लगती चाय की दुकान भी तबाह हो गई। गोदाम मालिक की ओर से 15 से 20 लाख रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

loksabha election banner

कांगड़ा बाजार में कॉलेज रोड पर हुए अग्‍िनकांड में क्षतिग्रस्‍त हुई छत व जलता सामान।

मौके पर मुआयना करने पहुंचे तहसीलदार विजय कुमार ने पीड़ित को दस हजार की फौरी राहत प्रदान की है  साइकिल गोदाम के मालिक ने किसी द्वारा बारूद से धमाका करने की आशंका व्यक्त की है। मौका पर चार गैस सिलेंडर सुरक्षित पाए गए हैं।

कांगड़ा बाजार में हुए अग्‍िनकांड के बाद क्षतिग्रस्‍त हुई छत व उठती लपटें।

आग एकाएक विकराल हो गई और पूरे गोदाम को अपनी चपेट में ले लिया। दमकल विभाग की टीम ने कुछ देर बाद ही मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया, अन्‍यथा बाजार में आग भयंकर रूप ले सकती थी। बताया जा रहा है गोदाम में लाखों रुपये की साइकिलें थीं, जो जलकर बर्बाद हो गई हैं। कांगड़ा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है व मामले की पड़ताल की जा रही है। बताया जा रहा है धर्मशाला से फॉरेंसिक विशेषज्ञों की टीम भी मौके पर बुलाई गई है।

कांगड़ा बाजार में हुए अग्‍िनकांड के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम आग पर काबू पाने में जुटी हुई। यदि समय रहते दमकल टीम न पहुंचती व आग पर काबू न पाती तो नुकसान और ज्‍यादा हो सकता था। अल सुबह होने के कारण मार्ग खाली था, जिस कारण दमकल टीम सीधे घटनास्‍थल पर पहुंच गई। यदि दिन में यह हादसा होता तो जाम व अतिक्रमण के बीच दमकल वाहन को मौके पर पहुंचने में कड़ी मशक्‍कत करनी पड़नी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.