घुमारवीं, जेएनएन। पुलिस थाना घुमारवीं के तहत कफ्यू का उल्लंघन करने पर तीन युवकों के खिलाफ केस दर्ज किया है। उपनिरीक्षक ओमप्रकाश समेत पुलिस कर्मचारी दकड़ी चौक से बस स्टैंड की तरफ गश्त पर आ रहे थे। सामने से आ रही कार को रोककर चेक किया, तो अंदर तीन व्यक्ति बैठे थे। तीनों बाहर निकलने का उचित कारण नहीं बता पाए। इस पुलिस ने अभिषेक पुरी गांव चैड, अजय कुमार गांव चुवाड़ी व राहुल गांव भगेड़ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। तीनों ने कोरोना वायरस बीमारी के प्रभाव को रोकने के लिए लगाए गए कर्फ्यू के दौरान सरकारी आदेशो का उल्लंघन किया है।

पुलिस थाना घुमारवीं में आईपीसी की धारा 188, 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर, आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। डीएसपी घुमारवीं राजेंद्र जसवाल ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कर्फ्यू का उल्लंघन करने के उपरांत तीनों अभियुक्तों पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

हिमाचल प्रदेश में कफ्यरू का उल्लंघन करने के मामले कम नहीं हो रहे हैं। वीरवार को ऐसे 40 केस दर्ज किए गए हैं। इसके आरोप में कुल 54 व्यक्तियों की गिरफ्तारी की गई है। इसमें से तीन वे व्यक्ति भी शामिल है, जिनकी प्रीवेंटिव सेक्शन में गिरफ्तारी हुई है। पुलिस के अनुसार कुछ लोग कानून को अपने हाथ में ले रहे हैं। इस कारण इन्हें गिरफ्तार करना पड़ा।

हालांकि जिलों में कफ्यरू में ढील दी जा रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि लोग आवश्यक वस्तुओं की खरीद कर सकें। एसपी कानून एवं व्यवस्था डॉ. खुशहाल शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस लोगों के स्वास्थ्य हितों और महामारी फैलने से रोकने के लिए कड़े कदम उठा रही है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। बावजूद इसके कई लोग कायदे-कानूनों की परवाह नहीं मार रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ नियमानुसार कारवाई की जा रही है।

 

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस