Move to Jagran APP

प्रशासन की मदद के लिए आगे आए कारोबारी, जरूरतमंदों को पैकेट बंद खाना देगी गुरुद्वारा सिंह सभा

Curfew Update प्रधानमंत्री के आह्वान पर सामाजिक संस्थाओं और कारोबारियों ने प्रशासन को मदद की पेशकश की है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 26 Mar 2020 10:10 AM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 04:14 PM (IST)
प्रशासन की मदद के लिए आगे आए कारोबारी, जरूरतमंदों को पैकेट बंद खाना देगी गुरुद्वारा सिंह सभा
प्रशासन की मदद के लिए आगे आए कारोबारी, जरूरतमंदों को पैकेट बंद खाना देगी गुरुद्वारा सिंह सभा

पालमपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री के आह्वान पर सामाजिक संस्थाओं और कारोबारियों ने प्रशासन को मदद की पेशकश की है। बुधवार को कफ्यरू में मिली छूट के कारण गुप्ता जनरल स्टोर के आशीष गुप्ता एसडीएम कार्यालय में 300 सैनिटाइजर और पचास गल्फस पैकेट लेकर पहुंचे। उन्होंने यह सामान कोरोना के खिलाफ जंग में उतरे उन कर्मियों के लिए प्रदान है, जो प्रशासन की मदद कर रहे हैं। बाजार में सैनिटाइजर की कमी चल रही है और महंगे दाम पर उपलब्ध नहीं है।

loksabha election banner

संकट की इस घड़ी में आशीष गुप्ता ने सामाजिक सरोकार को दिखाते हुए एसडीएम धर्मेश रमोत्र को यह सामान सौंपा। आशीष गुप्ता ने कहा कि बंद का आह्वान लंबे समय तक है। ऐसी स्थिति में यह सामान उन कर्मियों के लिए मदद करेगा जो कोरोना के खिलाफ सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।

गुरुद्वारा सिंह सभा पालमपुर के प्रधान जसवीर सिंह ने भी एसडीएम कार्यालय में पहुंच कर कहा कि भिखारी और दिहाड़ी लगाकर गुजर बसर करने वाले लोगों के सामने खाने की परेशानी खड़ी हो गई है। ऐसे में यह लोग गुरुद्वारा पहुंच रहे हंै। इनकी मदद के लिए पैकेट बंद खाने का प्रबंध करवाते हुए उसे बांटने की अनुमति लेने के लिए विशेष तौर पर जसवीर सिंह साथियों के साथ आए। बंद के दौरान यह उस समय जरूरतमंदों की मदद करेंगे, जब प्रशासन कफ्यरू में ढील देगा।

इसके साथ ही प्रशासन के पास कुछ ऐसे भी दानवीर आए हैं जो पैसे देकर अपना नाम सार्वजनिक नहीं करना चाहते, लेकिन गरीबों की मदद करना चाहते हैं। इन लोगों ने प्रशासन से यह वादा किया है कि वह धनराशि उपलब्ध करवा देंगे। प्रशासन अपने स्तर पर उन लोगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध करवा दे जो दिहाड़ीदार और गरीब वर्ग से संबंधित हैं। होलसेल कारोबारियों ने भी प्रशासन को यह आश्वासन दिया है कि इस महायज्ञ में वह भी यथासंभव सहयोग देंगे।

खाद्य सामग्री के लिए प्रशासन तैयार करवा रहा विशेष बैग

प्रशासन खाद्य सामग्री के लिए विशेष बैग तैयार करवा रहा है। इस बैग में आवश्यक खाद्य सामग्री आटा, चावल, दाल, घी, नमक, हल्दी व मसाला होगा। किरयाने का होलसेल करने वाले कारोबारियों को ऐसे करीब सौ बैग तैयार करने के निर्देश दे दिए गए हैं। बैग में करीबन साढ़े छह सौ रुपये का सामान होगा। जो भी दानवीर प्रशासन के माध्यम से इस बैग को जरूरतमंद को देना चाहते हैं वह सीधे होलसेल कारोबारियों को पांच सौ रुपये प्रदान कर इसे प्राप्त कर सकते हैं।

कुछ दानवीर आगे आए हैं। इन्होंने गरीबों की मदद के लिए आग्रह किया है। प्रशासन गरीब जनता को खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाएगा। बैग को वितरित करने के लिए प्रशासन को मदद मिल चुकी है। -धर्मेश रमोत्र, एसडीएम पालमपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.