Move to Jagran APP

Curfew पास बनाने के लिए अब नहीं लगाने होंगे कार्यालयों के चक्कर, प्रशासन ऑनलाइन उपलब्ध करवाएगा

अब लोगों को जरूरी कामों के लिए पास बनवाने के लिए जिला या उपमंडल मुख्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 09:08 AM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 05:51 PM (IST)
Curfew पास बनाने के लिए अब नहीं लगाने होंगे कार्यालयों के चक्कर, प्रशासन ऑनलाइन उपलब्ध करवाएगा
Curfew पास बनाने के लिए अब नहीं लगाने होंगे कार्यालयों के चक्कर, प्रशासन ऑनलाइन उपलब्ध करवाएगा

ऊना, जेएनएन अब लोगों को जरूरी कामों के लिए पास बनवाने के लिए जिला या उपमंडल मुख्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। अब इसेंशियल सर्विस के लिए पुलिस ने ऑनलाइन पास बनाने की सुविधा शुरू कर दी है। ई पास के लिए डाटा एकत्र करने के लिए ऊना पुलिस ने एक मंच शुरू किया है। यह ई-पास द्वारा अनुमोदित किया जाएगा और ई-पास उपयोगकर्ता को ईमेल या व्हाट्सएप के माध्यम से भेजा जाएगा।

loksabha election banner

डीसी द्वारा छूट प्राप्त सभी श्रेणियों का उल्लेख इसमें किया गया है, जिनमें उपयोगकर्ता चुन सकते हैं। पास के लिए डीसी या एसपी के कार्यालय आने की जरूरत नहीं है। वे अपनी ईमेल आईडी में पास प्राप्त करेंगे। इसके लिए व्यक्ति को ऊना पुलिस की वेबसाइट ओपन कर अपना आवेदन दाखिल करना होगा और कुछ ही समय बाद पास जारी कर दिया जाएगा। यह कोरोना वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के तहत शुरू किया है।

एसपी कार्तिकेयन गोकुल चंद्रन ने कहा कि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह सुविधा शुरू की गई है। लोग इसका लाभ उठा सकते हैं। लोग पास बनाने के लिए पुलिस या प्रशासन की वेबसाइट पर जा सकते हैं, इसके अलावा स्थानीय प्रशासनिक कार्यालय में टेलीफाेन के माध्यम से भी संपर्क किया जा सकता है। प्रदेशभर में कई जगह ऑनलाइन पास बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.