Move to Jagran APP

सीएसआइआर की टीम ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट

वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद स्पोटर्स प्रमोशन बोर्ड के तत्वाधान में सीएसआईआर हिमालय जैवसंपदा प्रौद्योगिकी संस्थान पालमपुर द्वारा आयोजित नायुडम्मा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट सीएसआईआर ने जीता। वीरवार को हुए फाईनल मुकाबले में सीएसआईआर ने यूपीएससी की टीम को हराया। अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम धर्मशाला में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) तथा वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) के बीच फाईनल मुकाबला खेला गया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 07:23 PM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 06:22 AM (IST)
सीएसआइआर की टीम ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट
सीएसआइआर की टीम ने जीता क्रिकेट टूर्नामेंट

जागरण संवाददाता, पालमपुर : नायुडम्मा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट पर सीएसआइआर की टीम ने कब्जा किया। फाइनल में यूपीएससी की टीम को शिकस्त दी। वैज्ञानिक एवं औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआइआर) के स्पो‌र्ट्स प्रमोशन बोर्ड के तत्वावधान में हिमालय जैवसंपदा प्रौद्योगिकी संस्थान पालमपुर ने टूर्नामेंट करवाया। फाइनल मैच वीरवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में खेला गया।

loksabha election banner

यूपीएससी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 30 ओवर में छह विकेट पर 209 रन बनाए। इसमें सलामी बल्लेबाज अजय ने 71 गेंद में 100 रन का योगदान दिया। सीएसआइआर की टीम ने 28वें ओवर में लक्ष्य को प्राप्त कर छह विकेट से जीत दर्ज की। गौरव रघुवंशी को मैन ऑफ द मैच व यूपीएससी के अजय कुमार मैन ऑफ सीरीज रहे।

सीएसआइआर की प्रथम महिला डॉ. शर्मिला मांडे ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है और दोनों टीमें बहुत ही सौभाग्यशाली हैं जिन्हें यह सौभाग्य मिला है। डॉ. शर्मीला मांडे, आइएचबीटी के निदेशक डॉ. संजय कुमार व रिचा कुमार ने विजेता टीमों को सम्मानित किया। यह टूर्नामेंट स्पो‌र्ट्स प्रमोशन बोर्ड का महत्वपूर्ण आयोजन है तथा इसे एक निश्चित अंतराल के बाद सीएसआइआर की विभिन्न प्रयोगशालाओं में करवाया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.