Move to Jagran APP

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज पर आपराधिक मानहानि की याचिका दायर

विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज पर जिला बार एसोसिएशन चंबा के दो सदस्यों ने जनसभा में झूठे व अपशब्द कहने को लेकर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में 29- 29 लाख रुपये की आपराधिक मानहानि की याचिका दायर की है विधानसभा उपाध्यक्ष को नोटिस भी जारी किया गया है।

By Richa RanaEdited By: Published: Mon, 02 Nov 2020 05:43 PM (IST)Updated: Mon, 02 Nov 2020 05:43 PM (IST)
विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज पर आपराधिक मानहानि की याचिका दायर
विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज पर जिला बार एसोसिएशन चंबा के दो सदस्यों ने मानहानि की याचिका दायर की है।

चंबा, जेएनएन। विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज पर जिला बार एसोसिएशन चंबा के दो सदस्यों ने जनसभा में झूठे व अपशब्द कहने को लेकर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में 29- 29 लाख रुपये की आपराधिक मानहानि की याचिका दायर की है इसके साथ ही विधानसभा उपाध्यक्ष को सेक्शन 80 के तहत नोटिस भी जारी किया गया है।

prime article banner

यह जानकारी जिला बार एसोसिएशन चंबा के अध्यक्ष डीपी मल्होत्रा ने पत्रकार वार्ता के दौरान किया। डीपी मल्हौत्रा ने कहा कि गत माह चुराह में आयोजित जनसभा के दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने एसोसिएशन के वरिष्ठ अधिवक्ता जय ङ्क्षसह व मदन रावत को सरेआम अपशब्द कहने के साथ ही बार एसोसिएशन चंबा पर भी उंगुली उठाई थी। इसके विरोध में जिला बार एसोसिएशन ने कोर्ट परिसर के बाहर धरना- प्रदर्शन कर विरोध जताने के साथ ही विधानसभा उपाध्यक्ष को पंद्रह दिनों के भीतर इस अभद्रता के लिए पंद्रह दिनों के भीतर सार्वजनिक तौर से माफी मांगने को कहा था।

उन्होंने कहा कि विधानसभा उपाध्यक्ष के माफी न मांगने के चलते एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्यों ने आपराधिक

मानहानि की याचिका दायर कर दी है। डीपी मल्होत्रा ने विधानसभा उपाध्यक्ष के इस ब्यान पर भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है कि जय सिंह व मदन रावत अगर राजनीति में आना चाहते हैं तो वे वकालत छोड़ दें। उन्होंने कहा कि वकालत के दौरान भी अधिवक्ता चुनाव लड़ सकता है। उन्होंने कहा कि चंबा बार एसोसिएशन के तीन सदस्य लाला देसराज महाजन, पं शिव कुमार उपमन्यु व कुलदीप ङ्क्षसह पठानियां राजनीति में अपना कौशल दिखा भी चुके हैं। इनमें लाला देसराज महाजन व पं शिव कुमार उपमन्यु ने काबीना मंत्री के पद का निर्वाहन भी किया। उन्होंने कहा कि यह मसला दो वरिष्ठ सदस्यों से नहीं बल्कि बार एसोसिएशन की गरिमा से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इस मसले को बार काउंसिल शिमला के अलावा आल इंडिया

बार काउंसिलत तक ले जाया जाएगा।

इस मौके पर जिला बार एसोसिएशन के महासचिव ओपी भारद्धाज, संगठन सचिव भुवन चंद्रा और वरिष्ठ अधिवक्ता जय सिंह व मदन रावत भी मौजूद रहे।

 विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज का कहना है कि जिला बार एसोसिएशन चंबा की ओर से वकीलों पर कथित तौर पर झूठे व अपशब्द कहने के मामले से जुडा कोई नोटिस अभी तक नहीं मिला है। ऐसे में किस बात का जवाब दिया जाता। उन्होंने कहा कि जल्द ही जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से बातचीत करके मसले का हल निकाला लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.