संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर पुलिस प्रशासन की टीम ने वीरवार रात को क्षेत्र के प्रमुख व्यापारिक कस्बे जसूर में लाखों रुपये के पटाखे जब्त किए। एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर व डीएसपी डॉ. साहिल अरोड़ा के नेतृत्व में प्रशासन व पुलिस की टीम ने संयुक्त दबिश अभियान के दौरान जसूर के रिहायशी इलाकों में लाखों रुपये के पटाखे जब्त किए।

डीएसपी डॉ. साहिल अरोड़ा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि जसूर के कुछेक व्यापारियों ने रिहायशी इलाकों में पटाखे के गोदाम बना कर लाखों रुपये का सामान डंप किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपित व्यापारियों के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज करके पटाखे जब्त कर लिए हैं। प्रशासन व पुलिस की इस कार्रवाई से इलाके में हड़कंप मच गया है।

ज्ञात हो कि प्रशासन ने कुछ दिन पूर्व एक अधिसूचना जारी करके नूरपुर उपमंडल में पटाखे बेचने के स्थान निर्धारित कर व्यापारी वर्ग को सूचित कर दिया था लेकिन इसके बावजूद व्यापारियों ने प्रशासन के आदेश को गंभीरता से नहीं लिया। इस कारण प्रशासन व पुलिस को ऐसे व्यापारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी पड़ी। नूरपुर शहर में भी प्रशासन ने पटाखे बेचने के स्थान निश्चित किए हैं उसके बावजूद व्यापारी पटाखे अपनी दुकानों पर बेचते हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस