धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Covid Vaccination Centers, जिला कांगड़ा में आज 18 से अधिक आयुवर्ग के लिए 95 टीकाकरण केंद्रों में कोविड-19 टीकाकरण होगा। जिलाधीश कांगड़ा डा. निपुण जिंदल ने लोगों से आग्रह किया है कि टीकाकरण केंद्रों में कोविड-19 नियमों का पालन करें। इसमें भवारना ब्लॉक के भवारना, सुलाह, धीरा, डरोह, सपडुल, सलोह, भदरोल, चम्बी, डाडासीबा ब्लॉक के डाडासीबा, ढ़लियारा, गरली, लैंड़ियारा, सियुल, डंगारला, टैरेस, फतेहपुर ब्लॉक के सीएच फतेहपुर, रैहन, नान्गल, राजा का तालाब, नरनून, धमेटा, भरमाड़, गंगथ ब्लॉक के गंगथ, हटली जम्बाला, जसूर, सदवां, गनोह, पेन्डोर, हरल, राजा का बाग, कोटला मंगवाल, नूरपुर, गोपालपुर ब्लॉक के सीएच पालमपुर/सराय भवन सीएच पालमपुर, गोपालपुर, बनूरी, सलियाणा चौक, रक्कड़ कंडवाड़ी, टांडा, अवैरी, गधोरल, नाला मंदिर घुग्घर, राख, इंदौरा ब्लॉक के इन्दौरा, परल, भोगरवां, समून, टियोरा, ज्वालामुखी ब्लॉक के ज्वालामुखी, उम्मर, धाटी, हिरन, डोला खरियाना, सिहोरपेन, टिहरी, हरवानी, द्रकाटा, खुन्डियां, सलिहार, महाकाल ब्लॉक के बैजनाथ, महाकाल, कोठीकोहड़, दलीपनगर, बीड़, मैगजीन, नगरोटा बगवां ब्लॉक के पाठशाला(व्यापार मंडल के लिए), कलेड़, मस्सल, लखामंडल, भूनेर, कंडी, बडोह, पद्दर, कनेड़, नगरोटा सुरियां ब्लॉक के बगलाहार, ज्वाली, रजोल, ढ़न्गर, नदोली, शाहपुर ब्लॉक के सिविल अस्पताल शाहपुर/आइटीआइ, सामुदायिक भवन धर्मशाला, थुरल ब्लॉक के थुरल, जयसिंहपुर, लंबागांव, रोपड़ी, गंदड़, तियारा ब्लॉक के टंडन क्लब कांगड़ा, कुल्थी, बालूगलोआ, अन्सोली, पंतेहड़ पासू, थाथरी, दाड़ी, धमेर, टांडा लाइब्रेरी में कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी।

उपायुक्त डॉ. निपुण जिदंल ने कहा कि टीकाकरण केंद्रों में सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को चरणबद्व तरीके से वैक्सीन लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक टीकाकरण केंद्र पर 150 के करीब लोगों के लिए वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की गई।

लगड़ु में एक दिन में रिकॉर्ड 400 से अधिक लोगों को लगा कोविड-19 टीका

ज्वालामुखी। ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के चंगर इलाके की तीन ग्राम पंचायतों लगड़ु ज्वालामुखी पुखरू और हरदीपुर के लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लगड़ु में रिकॉर्ड 400 से ज्यादा लोगों को  कोविड वैक्सीन लगाई गई। इसमें 18 साल से अधिक और 45 साल से अधिक के लोगों को वैक्सीन दी गई इस कार्यक्रम में डॉक्टर आयुष वशिष्ठ और उनकी स्वास्थ्य कर्मचारियों की टीम ने दो गज दूरी का खास ख्याल रखते हुए बेहतरीन तरीके से लोगों को वैक्सीन लगवाई। इस मौके पर ग्राम पंचायत पुखरू के प्रधान कुशल सिंह ठाकुर ग्राम पंचायत लड्ड़ु की प्रधान लता ठाकुर और ग्राम पंचायत  हरदीपुर के प्रधान संजू शर्मा भी उपस्थित थे क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पूर्ण सहयोग किया और चंगर क्षेत्र में पहली बार इतनी ज्यादा संख्या में लोगों को आज कोविड के वैक्सीन लगाए गए जिससे लोगों में सरकार और प्रशासन के प्रति काफी प्रसन्नता है। लोगों ने प्रदेश सरकार प्रशासन और विशेषकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का धन्यवाद किया है। जिन्होंने चंगर जैसे पिछड़े इलाके की पंचायतों में जाकर गांव के लोगों को वैक्सीन उपलब्ध करवाई है। निकट भविष्य में और भी ज्यादा लोगों को यह सौगात प्रदान की जाएगी। टीकाकरण के दौरान लोगों ने शारीरिक दूरी नियम की पालना की। एक दूसरे से दो गज दूरी रखकर व मास्क पहनकर लोग उपस्थित रहे। भविष्य में भी कोविड-19 नियमों की पालना का आह्वान लोगों से किया है।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma