धर्मशाला, जागरण संवाददाता। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. गुरदर्शन गुप्ता ने पिछले कुछ दिनों में बढ़ रहे कोविड 19 के सक्रिय मामलों को लेकर अलर्ट जारी किया है। उन्होंने कहा कि कोविड 19 के सक्रिय मामलों का आंकड़ा 425 के पास पहुंच गया है। उन्होंने सभी नागरिकों को सजग रहने व सतर्कता बरतने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को कोविड-19 टीका की दूसरी डोज नहीं लगी है वह दूसरी डोज को लगवा लें। सभी टीकाकरण केंद्रों में यह टीका निशुल्क लगाया जा रहा है। हर दिन सौ डेढ सौ टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जा रहे हैं। जिनमें हर रोज टीकाकरण हो रहा है।

 

उन्होेंने अपनी अपील में कहा है कि कोविड अनुरूप व्यवहार को अपनी जीवनशैली का हिस्सा बनाएं। टीकाकरण इस बीमारी से लड़ने का एक प्रभावी तरीका है, अगर आपने अभी तक प्रथम डोज़ नहीं ली है औऱ आप की आयु 18वर्ष से अधिक है, तो तुरंत अपना टीकाकरण करवाएं।अगर आप को प्रथम डोज़ लिए हुए 84 दिन हो चुके हैं तो तुरंत नज़दीक के वैक्सीन सेंटर पर दूसरी डोज़ लगवाएँ, क्योंकि प्रभावी सुरक्षा दोनों डोज़ के उपरांत ही मिलती है। कोविड टीकाकरण की मुफ्त व्यवस्था सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला के विभिन्न केंद्रों पर की गई है।

 

 ये भी पढ़ें: ऊना पुलिस ने दिल्ली व उत्तर प्रदेश के नकली सोना बेचने वाले गिरोह को दबोचा, दो किलाे नकली सोना भी किया बरामद

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बीमारी की गंभीरता को समझने के लिए कहा है। उन्होंने लोगों से कहा है कि जब भी बाजार व अन्य स्थानों पर जा रहे हैं तो भीड़ भाड़ से दूर रहें। मास्क पहने, सैनिटाइजर का प्रयोग करें। इन नियमों का कभी न भूलें, यह आपकी व समाज की सुरक्षा के लिए बहुत जरूरी है। बीते कुछ दिनों से कोविड-19 मामलों में वृद्धि होने लगी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सोशल मीडिया में भी अलर्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगे के साथ शेयर किया है।

Edited By: Richa Rana