धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Coronavirus Vaccination Kangra, जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग लंबे समय से काम रहा है। लोगों को लगातार कोविड के नियमों की पालना करने को कहा जा रहा है। इसके अलावा मुख्य रूप से मास्क व शारीरिक दूरी की पालना करने की भी अपील की जा रही है। जिला में चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के भी यहां अच्छे परिणाम आ रहे हैं। जिला कांगड़ा में अभी तक दो लाख 58 हजार 85 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लग चुकी हैं।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक जिला कांगड़ा में इस वक्त 45 साल से अधिक आयु के लोगों की अनुमानित संख्या चार से साढ़े चार लाख के करीब है। इसके मुकाबले अभी तक 50 फीसदी लोगों को विभाग ने कोरोना वैक्सीनेशन कर दी है, इसमें कुछ लोगों को कोरोना की पहली, जबकि कुछ लोगों को दूसरी डोज लगी है। मुख्य रूप से 60 साल से अधिक एवं वरिष्ठ नागरिक वैक्सीनेशन को लेकर ज्यादा उत्साहित हैं, जिला में करीब सवा लाख वरिष्ठ नागरिक कोरोना वैक्सीन की डोज लगवा चुके हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया जिला में अभी तक 15 हजार 370 हेल्थ केयर वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। इसके अलावा इसी श्रेणी के 12 हजार 472 हेल्थ वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लग चुकी है। वहीं फ्रंट लाइन वर्कर्स जिसमें पुलिस विभाग, राजस्व विभाग के लोग आते हैं इसमें आठ हजार 114 लोगों को पहली डोज व छह हजार 14 लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है। इसी तरह 45 से 59 साल आयु के लोगों में 86 हजार पांच सौ 46 लोगों को पहली, जबकि आठ सौ 88 लोग दूसरी डोज लगवा चुकी हैं।

इसके अलावा 60 वर्ष से अधिक आयु एवं वरिष्ठ नागरिकों में एक लाख 19 हजार नौ सौ 11 लोगों को कोराेना की पहली, जबकि आठ हजार 7 सौ 70 लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है। उन्होंने जनता से अपील की है कि कोविड के नियमों की पालना करें एवं कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई के सहयोग करें।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021