Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination: ज्‍वालामुखी में महिला हेल्‍थ वर्कर कुशलता को दी गई सबसे पहले कोरोना वैक्‍सीन

Coronavirus Vaccination Himachal सिविल अस्पताल ज्वालामुखी में आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा चयनित किए गए 100 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वायरस वैक्सीन का टीका लगाया गया। ज्‍वालामुखी में कुदलिहार की महिला स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकर्ता कुशलता को कोरोना वैक्‍सीन का टीका लगाया गया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 10:30 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 12:33 PM (IST)
Coronavirus Vaccination: ज्‍वालामुखी में महिला हेल्‍थ वर्कर कुशलता को दी गई सबसे पहले कोरोना वैक्‍सीन
ज्‍वालामुखी में कुदलिहार की महिला स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकर्ता कुशलता को कोरोना वैक्‍सीन का टीका लगाया गया।

ज्वालामुखी, जेएनएन। सिविल अस्पताल ज्वालामुखी में आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा चयनित किए गए 100 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वायरस वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा। ज्‍वालामुखी में कुदलिहार की महिला स्‍वास्‍थ्‍य कार्यकर्ता कुशलता को कोरोना वैक्‍सीन का टीका लगाया गया। हेल्थ वर्कर कुशलता ने बताया कि उन्हें कोई भी डर या भय नही था और वह बिल्कुल खुश थी कि कोरोना वैक्सीन की शुरुआत उनसे हुई। खंड चिकित्सा अधिकारी डॉक्‍टर प्रवीण कुमार ने बताया केंद्र व प्रदेश सरकार के निर्देश पर 16 जनवरी 2021 को विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं। उसी के तहत ज्वालामुखी सिविल अस्पताल में भी विभाग द्वारा चयनित किए गए 100 स्वास्थ्य कर्मियों को निशुल्क कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे सरकार के निर्देश मिलते जाएंगे। उसी के अनुसार निकट भविष्य में अन्य लोगों को भी टीके लगाए जाएंगे और 16 जनवरी को केवल मात्र 100 स्वास्थ्य कर्मियों को ही यह टीके लगाए गए।

loksabha election banner

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए बनाई गई वैक्सीन का लोगों को बेसब्री से इंतजार था। कई माह तक लोगों ने इस वैक्सीन का इंतजार किया है और आखिरकार लोगों का इंतजार खत्म हुआ है पूरे देश में 16 जनवरी को कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे हैं और केंद्र व प्रदेश सरकार के निर्देश पर सबसे पहले कोरोना वारियर्स जिन्होंने अपने जीवन की परवाह न करते हुए लोगों का जीवन बचाने में सहयोग किया है। ऐसे स्वास्थ्य कर्मचारियों को सबसे पहले कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके पूरे प्रदेश में लगाए जा रहे हैं। इसी तर्ज पर सिविल अस्पताल ज्वालामुखी में आज 16 जनवरी को स्वास्थ्य विभाग द्वारा चिन्हित किए गए 100 स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके लगाए जाएंगे।

स्थानीय विधायक रमेश धवाला ने केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम सरकार का धन्यवाद किया है कि कोरोना वारियर्स को सबसे पहले टीके लगाए जा रहे हैं और ज्वालामुखी अस्पताल को कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके लगाने के लिए सेंटर बनाया गया है इससे लोगों को यह सुविधा घर द्वार पर ही उपलब्ध हो सकेगी लोगों को बाहर नही जाना पड़ेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.