चंबा, जेएनएन। जिला चंबा में कोरोना वायरस के चार मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमित जिला चंबा के तीसा के निवासी हैं। प्रशासन सतर्क हो गया है। कोरोना जांच के लिए चारों के सैंपल डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में लगाए गए थे, जहां इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। सीएमओ डॉ. राजेश गुलेरी ने इसकी पुष्टि की है।

जिला चंबा में बीते 16 दिनों तक राहत मिलने के बाद फिर से कोरोना पॉजिटिव मामले आना शुरू हो गए हैं। रविवार को जहां एक कोरोना पॉजिटिव का एक मामला सामने आया था। वहीं, सोमवार को चार और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रिपोर्ट प्राप्त होते ही स्वास्थ्य विभाग चंबा ने उन्हें कोविड केयर सेंटर आयुर्वेदिक अस्पताल बालू में शिफ्ट करने की कवायद आरंभ कर दी है, जहां उनका उपचार किया जाएगा।

 

राहत की बात यह है कि चारों व्यक्ति अन्य राज्यों से चंबा लौटे हैं, जिन्हें जिला चंंबा की सीमा में प्रवेश करने के बाद संस्थागत क्वारंटाइन किया गया था। गत 24 मई को स्वास्थ्य विभाग चंबा द्वारा जिला के विभिन्न खंडों से कुल 368 सैंपल जांच के लिए टांडा भेजे गए थे। इनमें से चार सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें गांव गदियोग का रहने वाला 21 वर्षीय युवक और गांव चांजू का रहने वाला 24 वर्षीय युवक 19 मई की रात तमिलनाडू से चंबा पहुंचे थे और उन्हें डाईट सरू में क्वारंटाइन किया गया था।

जबकि, उपमंडल चुराह की ग्राम पंचायत बणंतर का रहने वाला 32 वर्षीय व्यक्ति और जसौरगढ़ का रहने वाला 26 वर्षीय युवक चेन्नई से पठानकोट पहुंचने के बाद बस में सवार होकर 18 मई की रात तीसा

पहुंचे थे। दोनों को तीसा में संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया था।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस