Move to Jagran APP

विधायक सुक्खू ने कोरोना संक्रमण जांच मशीन लगाने के लिए दी राशि, सीएम से मुलाकात कर रखी यह मांग

नादौन के विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपनी विधायक निधि से हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के लिए 35 लाख रुपये दिए।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 16 Apr 2020 02:57 PM (IST)Updated: Thu, 16 Apr 2020 02:57 PM (IST)
विधायक सुक्खू ने कोरोना संक्रमण जांच मशीन लगाने के लिए दी राशि, सीएम से मुलाकात कर रखी यह मांग
विधायक सुक्खू ने कोरोना संक्रमण जांच मशीन लगाने के लिए दी राशि, सीएम से मुलाकात कर रखी यह मांग

हमीरपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण की महामारी से लड़ने के लिए कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं नादौन के विधायक सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपनी विधायक निधि से हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के लिए 35 लाख रुपये दिए। इसके के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मुलाकात कर हमीरपुर मेडिकल कॉलेज में जल्द से जल्द कोरोना संक्रमण तथा अन्य संक्रमणों का पता लगाने वाली मशीन आरटी-पीसीआर को जल्द स्थापित करने की मांग की है। विधायक सुक्खू ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर कहा कि वह जल्द से जल्द स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दें कि हमीरपुर मेडिकल कॉलेज के लिए उनकी विधायक निधि से स्वीकृत आरटी पीसीआर मशीन को स्थापित किया जाए।

loksabha election banner

उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बताया कि आरटी पीसीआर मशीन से न केवल कोरोना संक्रमण के टेस्ट होंगे, बल्कि इससे अन्य बीमारियां जैसे स्वाइन फ्लू, बर्ड फ्लू, इनफ्लुएंजा, चिकनगुनिया, एचआईवी, डेंगू आदि के संक्रमणों टेस्ट भी होते हैं। अब ऊना जिला के कोरोना संक्रमण के मरीजों को इलाज के लिए हमीरपुर जिला के भोटा में लाया जा रहा है तो अब इस मशीन का जल्द से जल्द हमीरपुर मेडिकल कालेज में स्थापित होना और भी आवश्यक हो गया है। ताकि तुरन्त संक्रमण के टेस्ट के परिणाम आ सकें।

संक्रमण के टेस्ट की मशीन के स्थापित होने से जिला हमीरपुर और इसके आसपास के जिला के लोगों को इससे बहुत लाभ होगा और सही समय पर सही बीमारी का पता लगाने में यह मशीन सहायक सिद्ध होगी। इस मशीन के लगने से जिला हमीरपुर और उसके आस पास जिलों के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को यह मशीन वरदान सिद्ध होगी और कमजोर वर्ग को अपना समय और धन खर्च कर इधर उधर भटकने से निजात मिलेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग है कि इस मशीन को प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में स्थापित किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.