Move to Jagran APP

Coronavirus, टांडा अस्पताल में आज से सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं, गायनी के अलावा सभी ओपीडी बन्द

Coronavirus डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा सोमवार से बंद कर दिया गया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 01:20 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 01:20 PM (IST)
Coronavirus, टांडा अस्पताल में आज से सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं, गायनी के अलावा सभी ओपीडी बन्द
Coronavirus, टांडा अस्पताल में आज से सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं, गायनी के अलावा सभी ओपीडी बन्द

टांडा, जागरण संवाददाता। डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा सोमवार से बंद कर दिया गया। कांगड़ा जिले में कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। सोमवार से टांडा मेडिकल कॉलेज में सिर्फ फ्लू क्लीनिक, इमरजेंसी व गायनी (ओबीजी) ओपीडी ही चलेंगी। इनमें भी सिर्फ गंभीर मरीजों की ही जांच की जाएगी। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए मेडिसिन, सर्जरी, ऑर्थोपैडिक्स, पीडियाट्रिक्स, पल्मोनरी मेडिसिन ओपीडी को बंद कर दिया गया है। अस्पताल प्रशासन ने इस संबंध में 21 मार्च को आदेश जारी कर दिए हैं। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने पहले ईएनटी, दंत चिकित्सा, स्किन एंड वीडी, नेत्र रोग व मनोचिकित्सा विभाग की ओपीडी को ही बंद करने को निर्णय लिया था। इसके अलावा सुपरस्पेश्येलिटी ब्लॉक में चल रही सभी ओपीडी को भी बंद कर दिया गया है।

loksabha election banner

सुपरस्पेश्येलिटी ब्लॉक में कोरोना वायरस के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। टॉप फ्लोर पर बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में कोरोना के पॉजिटिव पाए गए दोनों मरीज दाखिल हैं। इस कारण यहां ऑपरेशन थियेटर समेत सभी ओपीडी बंद कर दी गई हैं। कांगड़ा जिले में शुक्रवार को एक बुजुर्ग महिला व युवक को कोरोना वायरस का पॉजिटिव पाया गया था। टांडा मेडिकल कॉलेज में हुई प्रथम चरण की जांच में दोनों मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अंतिम पुष्टि के लिए दोनों के सैंपल पुणे में जांच के लिए भेजे गए हैं। अभी रिपोर्ट का इंतजार है।

चिकित्सा अधीक्षक टांडा मेडिकल कॉलेज डॉ. सुरिंद्र सिंह भारद्वाज का कहना है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज में सतर्कता बरती जा रही है। सोमवार से सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही दी जाएंगी। इसके चलते इमरजेंसी, गायनी (ओबीजी) ओपीडी व फ्लू क्लीनिक ही चलेगा। इनमें सिर्फ गंभीर मरीज देखे जाएंगे। अगले आदेश से यही स्थिति रहेगी। अस्पताल में भर्ती दोनों कोरोना संक्रमित मरीजों की पुणे से रिपोर्ट का इंतजार है। दोनों मरीजों की हालत में लगातार सुधार हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.