शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश के डीजीपी एसआर मरडी ने लोगों को सलाह दी है कि वे बीड़ी और सिगरेट का सेवन न करें। लोग शराब पीना छोड़ कर घर में योग करें। उन्होंने सलाह दी है कि ऐसे वक्त में घरों में रहकर व्यक्तिगत तौर पर डांस करें। उन्होंने उम्मीद जताई कि हिमाचल देवभूमि है और ऐसे में यहां कोरोना वायरस प्रदेश का कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा।

उन्होंने कहा कि अभी जो लोग घरों से दूर है उन्हें कष्ट उठाना ही पड़ेगा, नहीं तो कल बहुत ज्यादा तकलीफ होगी। प्रदेश के कई लोग और युवा बाहरी राज्यों में पढ़ाई कर रहे हैं, वह वहां फंसे हुए हैं। कई लोग फोन कर रहे हैं कि उन्हें वापस हिमाचल लाया जाए। लेकिन अभी 31 मार्च तक यह कार्य संभव नहीं है। उन्होंने कहा इस मामले में राज्य सरकार 31 मार्च के बाद उचित कदम उठाएगी।

उन्होंने कहा कि सबसे बड़े कोरोना योद्धा वे हैं जो संकट की इस घड़ी में लोगों के बीच स्वयंसेवी भावना के  आधार पर राशन बांटने का काम कर रहे हैं। उन्होंने ऐसे लोगों को सैल्यूट कहा। उन्होंने घर में वरिष्ठ नागरिक आधा घंटे तक और अन्य सभी 1 घंटे तक योग एक्सरसाइज करें। उन्होंने कहा पुलिस कर्मचारी और अधिकारियों ने भी अपने अवकाश रद कर दिए हैं। वह भी जनता की सेवा में सड़कों पर खड़े हैं और कष्ट उठा रहे हैं। उन्होंने राशन का भंडारण न करने की सलाह दी। कहा कि प्रदेश में किसी भी प्रकार की राशन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।

 

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस