शिमला/कांगड़ा, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश के लिए वीरवार राहत भरा रहा। आज कोई भी कोविड-19 पॉजिटिव का कोई भी नया मामला नहीं आया है। वीरवार को कुल 114 सैंपल की जांच की गई, इनमें से 111 पूरी तरह से नेगेटिव आए। इसके अलावा तीन संक्रमितों मरीजों की प्रारंभिक रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। प्रदेश में 5035 लोगों को निगरानी में रखा गया है जिनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।

डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेेज टांडा में बुधवार देेर रात 36 सैंपल की जांच की गई, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में वीरवार को जांचे गए जिला कांगड़ा के 27 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। राहत की खबर यह है कि तीन पॉजिटिव मरीजों की प्रारंभिक जांच भी नेगेटिव आई है। तीनों तब्लीगी जमात से जुड़े मरीज हैं।

इन्हें हाल ही में ऊना से टांडा में उपचाराधीन किया गया है। मूलत: मंडी जिला के रहने वाले ये तीनों शख्स जमात से लौटने के बाद लॉकडाउन होने के कारण ऊना की मस्जिद में रह रहे थे। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आरडी धीमान ने इसकी पुष्टि की है।

टांडा अस्पताल में देर रात जांच के लिए लगाए सभी सैंपल तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों के थेे। इनमें अधिकतर जिला ऊना व चंबा के जमात से जुड़े लोग थेे। टांडा अस्पताल में बुधवार को शाम तक 69 सैंपल की जांच की गई थी, जाे सभी नेगेटिव पाए गए थेे।

इसके बाद चिकित्सकों ने देर रात 36 और सैंपल जांच के लिए लगा दिए, इनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। हिमाचल प्रदेश में अब तक 29 मरीज सामने आए हैं, जिनमें से दोे की मौत व दो पूरी तरह सेे स्वस्थ हो गए हैं। इसके अलावा बाकी मरीजों का आइजीएमसी शिमला, आरपीजीएमसी टांडा, इएसआइ बद्दी व नेरचौक मेडिकल कॉलेेज में उपचार किया जा रहा है।

27 लोगों के सैंपल आए नेगेटिव

जिला कांगड़ा में कोरोना वायरस से संभावित 27 लोगों की रिपोर्ट वीरवार को नेगेटिव आइ है। से सभी लोग कांगड़ा के कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की संपर्क में आए थे। संक्रमित के संपर्क में आने वाले 50 लोगों में छह हेल्थ वर्कर भी शामिल थे। कोरोना पॉजिटिव इन सभी लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव हो गई है। यहां बता दें कि टांडा में इस वक्त जिला कांगड़ा का कोरोना पाॅजिटिव सिर्फ एक ही व्यक्ति है। ये व्यक्ति निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात के कार्यक्रम के शामिल होकर वापस अाया था। इसके अलावा कांगड़ा के दो अन्य पॉजीटिव लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस