Move to Jagran APP

उपायुक्त को आदेश जिलों से आवागमन रोकें, सीएम ने की अपील; हिमाचल भवन में नियंत्रण कक्ष स्थापित

ख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के भीतर और अन्य राज्यों में फंसे हिमाचलवासियों से आग्रह किया है कि वे जहां हैं वहीं बने रहें

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 29 Mar 2020 05:23 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 07:55 AM (IST)
उपायुक्त को आदेश जिलों से आवागमन रोकें, सीएम ने की अपील; हिमाचल भवन में नियंत्रण कक्ष स्थापित
उपायुक्त को आदेश जिलों से आवागमन रोकें, सीएम ने की अपील; हिमाचल भवन में नियंत्रण कक्ष स्थापित

शिमला, जेएनएन। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के भीतर और अन्य राज्यों में फंसे हिमाचलवासियों से आग्रह किया है कि वे जहां हैं, वहीं बने रहें, क्योंकि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस के दृष्टिगत अन्तरराज्यीय और राज्य के अन्दर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा रखी है। मुख्यमंत्री ने आज उपायुक्तों के साथ वीडियो काॅंफ्रेंस के माध्यम से बातचीत के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक जिले से दूसरे जिले और राज्य के बाहर लोगों की गतिविधियों पर नजर रखी जाए। जो लोग पहले ही राज्य में प्रवेश कर चुके हैं उन्हें सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थ्तापित क्वारंटाइन केन्द्रों में रखा जाए। उन्होंने उपायुक्तों को निर्देश दिए कि जो लोग विभिन्न स्थानों पर फंसे हुए हैं उनके लिए भोजन और ठहरने की उचित व्यवस्था की जाए।

loksabha election banner

ज़िला प्रशासन यह सुनिश्चित बनाए कि लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो और आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुचारू रूप से बनी रहे। उन्होंने कहा कि फंसे हुए लोगों की सुविधा के लिए स्कूलों और डाइट भवनों में बनाए गए कैम्पों में स्वच्छता का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। जयराम ठाकुर ने उपायुक्तों को निर्देश दिए कि वे फंसे हुए लोगों को उसी स्थान पर बने रहने के लिए प्रेरित करें। प्रदेश सरकार इन लोगों की हर संभव सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश के बाहर से और प्रदेश के एक जिले से दूसरे जिले में आए लोगों की पहचान करने के कार्य में पंचायती राज संस्थानों की सहायता ली जाए।

मुख्य सचिव अनिल कुमार खाची ने उपायुक्तों से कहा कि लोगों के एक जिले से दूसरे जिले और बाहरी राज्यों से निर्गमन पर पूर्ण रोक लगाई जाए। इसके अतिरिक्त श्रमिकों और अन्य राज्यों के कर्मियों को भी प्रदेश के बाहर जाने के लिए नहीं कहा जाए और उन्हें शिविरों में ही रखा जाए।

हिमाचल भवन में नियंत्रण कक्ष स्थापित

दिल्ली और चंडीगढ़ में फंसे हिमाचलवासियों की सुविधा के लिए नई दिल्ली और चंडीगढ़ स्थित हिमाचल भवनों में नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए हैं। हिमाचल भवनों में इन लोगों को भोजन और ठहरने की सुविधा प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास किए जायेंगे। दिल्ली हिमाचल भवन में  98685 39423, 88028 03672, 011 23711964 फाेन नंबर पर संपर्क किया जा सकता है। इसके अलावा चंडीगढ़ हिमाचल भवन के नियंत्रण कक्ष में 81463 13167, 99888 98009, 0172 5000104, 0172 2368278 फोन पर संपर्क किया जा सकता है।

पुलिस महानिदेशक एसआर मरडी ने कहा कि किसी भी अन्य राज्य से लोगों को लेकर आने वाले वाहनों को हिमाचल प्रदेश में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज कुमार और आरडी धीमान तथा सूचना एवं जन संपर्क विभाग के निदेशक हरबंस सिंह ब्रसकोन भी बैठक में शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.