संवाद सहयोगी, धर्मशाला : कांगड़ा जिले में मंगलवार को वैश्विक महामारी से दो लोगों की मौत हो गई। साथ ही बहुतकनीकी संस्थान कांगड़ा के 11 कर्मियों व प्रशिक्षुओं समेत 38 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। जिलेभर में 22 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है।

अभी तक जिले में 46309 लोग संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 45125 स्वस्थ भी हुए हैं। जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 141 है। इसके अलावा 1039 लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को महामारी से मरने वाले लोगों में हंगलोह का 74 वर्षीय बुजुर्ग व जवाली का 65 वर्षीय वृद्ध शामिल है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि संसाल, गरली, रिट, बहुतनीकीकी संस्थान कांगड़ा, घुरकड़ी, कच्छियारी, खारट, थुरल, कांगड़ा, धर्मशाला, टंग नरवाणा, श्यामनगर, सुलह व संजोल सहित जिले के अन्य क्षेत्रों के लोग संक्रमित हुए हैं। जिले में 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग तथा फ्रंटलाइन वर्कर्स के 15391 लोगों को वैक्सीन दी गई है। इसके लिए जिलेभर में 86 टीकाकरण केंद्र बनाए थे। उपायुक्त डा. निपुण जिदल ने बताया कि सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं।

...................

कोरोना/वैक्सीन मीटर

24 घंटे में नए मामले, 38

कुल सक्रिय मामले, 141

24 घंटें में टीकाकरण, 15391

अब तक कुल टीकाकरण, 1054856

......................

डाक विभाग के कोरोना योद्धा सम्मानित

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : उपमंडल बैजनाथ के 11 पोस्टल कोरोना योद्धाओं को मंगलवार को सम्मानित किया गया। बैजनाथ में आयोजित व्यवसाय मीटिग के दौरान अधीक्षक डाकघर धर्मशाला राम तीरथ शर्मा ने पिछली तिमाही के दौरान कोरोना क‌र्फ्यू में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 11 डाक कर्मचारियों को सम्मानित किया। इन कर्मचारियों ने कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान लोगों के घर में जाकर उनके बैंक अथवा पोस्टल बचत खातों से नकदी की अदायगी की थी। इसके अलावा डाक जीवन बीमा अथवा ग्रामीण डाक जीवन बीमा की पालिसियों का कवच प्रदान किया था।

Edited By: Jagran