संवाद सहयोगी, धर्मशाला : कांगड़ा जिले में बुधवार को तीन साल के मासूम समेत 35 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। साथ ही पांच वैश्विक महामारी को हराकर स्वस्थ हुए हैं। जिले में अब तक 47438 लोग संक्रमित हो चुके हैं और इनमें से 45971 स्वस्थ भी हुए हैं। सक्रिय मामलों की संख्या 410 है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि संक्रमित हुए लोग सिद्धपुर, बेही जंबाल, घलौर, कैहरियां, नौरा बैजनाथ, पद्दर धर्मशाला, पालमपुर, त्रिप्पल, धानग, योल, सुधेड़, चौकी खुंडियां, बकराड़वां, राजपुर टांडा, गणेश बाजार बैजनाथ, तियारा, पलवाना, पुराना कांगड़ा, कोटला, बग्गा, जांगल, पलौड़ा, निजी नर्सिंग कालेज, हारचक्कियां, थुरल, लंबागांव व धीरा क्षेत्रों के हैं। जिले में बुधवार को 12537 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई है।

..............

कोरोना/वैक्सीन मीटर

24 घंटें में नए मामले, 35

कुल सक्रिय मामले, 410

24 घंटें में वैक्सीनेशन, 12537

अब तक कुल वैक्सीनेशन, 1477367

...........................

वृद्ध को टीका लगवाने आए स्वजन ने स्वास्थ्य कर्मियों से किया दु‌र्व्यवहार

संवाद सहयोगी, कांगड़ा : टंडन क्लब कांगड़ा में बुधवार को वृद्ध व्यक्ति को टीका लगवाने आए स्वजन ने स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों से अभद्र व्यवहार किया। टीकाकरण नोडल अधिकारी डा. अदित्य पडेरा ने इस बाबत पुलिस थाना कांगड़ा में वृद्ध व उसके स्वजन के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी है।

दाड़ी से एक वृद्ध व्यक्ति को वैक्सीन लगवाने के लिए उसकी पत्नी व बेटा लेकर आए थे। उन्होंने नोडल अधिकारी से आग्रह किया कि वृद्ध को गाड़ी में बैठे ही टीका लगवाना है और इस पर नोडल अधिकारी तैयार हो गए। इस दौरान बेटे ने नोडल अधिकारी से यह मांग की कि बेड पर लिटाकर ही उसके पिता को वैक्सीन लगाएं। इस पर नोडल अधिकारी ने कहा कि यहां बेड की व्यवस्था नहीं है। इस वाद-विवाद के बीच टीका तो लगा दिया पर वृद्ध व उसके बेटे ने लौटते समय स्वास्थ्य कर्मियों से दु‌र्व्यवहार किया। नोडल अधिकारी डा. आदित्य ने वृद्ध व उसके स्वजन के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी है। कांगड़ा पुलिस थाना प्रभारी शशि भूषण ने बताया कि इस बाबत छानबीन शुरू कर दी है।

Edited By: Jagran