ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। Corona Positive Women Death, उपमंडल ज्वालामुखी के तहत अधवानी पंचायत के वार्ड चार में घर में आइसोलेट एक कोरोना संक्रमित महिला की शुक्रवार को शौचालय में गिरने से मौत हो गई। महिला के संक्रमित होने से उसे स्वजनों ने हाथ नहीं लगाया और कॉल करने पर एंबुलेंस भी तीन घंटे तक नहीं पहुंची। स्वजनों ने अधवानी पंचायत की प्रधान अनिता कुमारी को सूचना दी। मौके पर पहुंची प्रधान ने तुरंत 108 एंबुलेंस के लिए फोन किया लेकिन तीन घंटे तक इंतजार करने के बाद भी नहीं पहुंची। प्रधान व ग्रामीणों ने रोष जताते हुए कहा कि कोरोना काल में अगर किसी की मौत हो रही है तो एंबुलेंस या अन्य वाहन भी नहीं आ रहा है।

प्रधान ने ज्वालामुखी अस्पताल में फोन कर मामले से अवगत करवाया। इसके बाद डाक्टर टीम मौके पर पहुंची और महिला को मृत घोषित कर दिया और पीपीई किट मुहैया करवाई।  प्रधान व अन्य लोगों ने प्रोटोकाल के तहत महिला का अंतिम संस्कार किया। अनिता कुमारी ने बताया कि कोरोना काल में अपनों को खोना दुखदाई है लेकिन व्यवस्था इतनी लचर होगी इसका अंदाजा नहीं था। सभी तीन घंटे तक एंबुलेंस का इंतजार करते रहे और एंबुलेंस वाले टालमटोल करते रहे। उन्होंने उपायुक्त से मामले की जांच करवाने की मांग की है ताकि किसी अन्य मरीज के साथ ऐसा न हो।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अमिताभ और ट्रंप के नाम का पास जारी होने के बाद बदला सॉफ्टवेयर, अब आसान नहीं एंट्री

यह भी पढ़ें: Himachal Covid Cases Update: प्रदेश में एक्टिव केस 30 हजार के करीब पहुंचे, कांगड़ा में टूट रहे रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: Himachal Weather Update: आज छह जिलों में बारिश व आंधी का अलर्ट, तापमान में 10 ड‍िग्री तक गिरावट

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू के दूसरे द‍िन एचआरटीसी की तीन सौ के करीब बसें ही दौड़ेंगी, सवारियां न होने पर फैसला