शिमला, राज्य ब्यूरो। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले धीर-धीरे बढ़ रहे हैं। चौबीस घंटे के दौरान प्रदेश में दो व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि विभिन्न भागों में 139 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। वहीं 68 लोगों ने इस महामारी हराते हुए जंग जीती है। कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाला मरीज ऊना जिले से था। इससे प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 3695 पहुंच गया है। बुधवार को कांगड़ा में 42, हमीरपुर में 34, मंडी में 26, शिमला में 12, ऊना में 11, बिलासपुर में छह, सोलन में पांच और चंबा, कुल्लू व किन्नौर में एक-एक व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया।

संक्रमण के नए मामले आने से राज्य में सक्रिय मामले बढ़कर 1382 हो गए हैं। अब तक प्रदेश में दो लाख 20 हजार 931 लोग इस बीमारी से पीडि़त हो चुके हैं। हालांकि दो लाख 15 हजार 837 लोगों ने इस बीमारी को मात दी है। हिमाचल में कोरोना से रिकवरी रेट 97.69 फीसद है।

मंडी जिले में कोरोना संक्रमण दोबारा अपने पांव पसारने लगे हैं। पिछले एक सप्ताह में दस लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि शिक्षण संस्थानों में 50 से विद्यार्थी व शिक्षक कोरोना की चपेट में पाए गए हैं। बुधवार को जिला में छह छात्रों व प्रशिक्षुओं समेत 26 लोग संक्रमित पाए गए हैं। एक संक्रमित को मेक शिफ्ट अस्पताल नेरचौक में भर्ती करवाया गया है अन्य को होमआइसोलेट किया गया है।

बल्ह क्षेत्र के कसमैला की रहने वाली एक महिला की मौत हुई है। 66 वर्षीय महिला छह अक्टूबर को संक्रमित पाई गई थी व मेक शिफ्ट अस्पताल में उपचाराधीन थीं। महिला को कोविड वैक्सीन लगी थी। बुधवार सुबह उसने दम तोड़ दिया। वहीं संक्रमितों में सरकाघाट उपमंडल के चौक स्कूल में तीन और विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वन प्रशिक्षण संस्थान एफटीआइ सुंदरनगर में तीन प्रशिक्षु कोरोना की चपेट में आए हैं। जोगेंद्रनगर हलके डोहग, जलपेहड में तीन। सुंदरनगर उपमंडल के मंझखेतर में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है।

बल्ह उपमंडल के सुडाह, डडौर, लोहखर, गुटकर, गैहरा मे पांच लोग संक्रमित पाए गए हैं। सदर हलके के महाजन बाजार में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया। सरकाघाट के झंडारू, दुर्गापुर, पपलोग, फतेहपुर, कुटलाह में पांच लोग संक्रमित पाए गए हैं।

मुख्य चिकित्सा अधिकरी डा. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि एक संक्रमित को अस्पताल और शेष को होम आइसोलेशन में रखा गया है। बुधवार को 22 लोग कोरोना से स्वस्थ हुए हैं।

Edited By: Vijay Bhushan