Move to Jagran APP

गोपालपुर चिड़ियाघर व सोभा सिंह आर्ट गैलरी बंद

कोरोना वायरस की सतर्कता के चलते जिला कांगड़ा में पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र गोपालपुर चिड़ियाघर व सोभा सिंह आर्ट गैलरी एवं संग्रहालय को वीरवार को आगामी आदेशों तक बंद कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Mar 2020 11:39 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 06:23 AM (IST)
गोपालपुर चिड़ियाघर व सोभा सिंह आर्ट गैलरी बंद
गोपालपुर चिड़ियाघर व सोभा सिंह आर्ट गैलरी बंद

जागरण टीम, पालमपुर/नगरी : कोरोना वायरस की सतर्कता के चलते जिला कांगड़ा में पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र गोपालपुर चिड़ियाघर व सोभा सिंह आर्ट गैलरी एवं संग्रहालय को वीरवार को आगामी आदेशों तक बंद कर दिया गया है। चिड़ियाघर खुला रहने पर धौलाधार ग्राम सुधार सभा ने चिता जताई थी व इसे बंद करने का आग्रह जिलाधीश से किया था। वीरवार सुबह करीब 10 बजे जिलाधीश कार्यालय धर्मशाला से आए फोन के बाद विभाग ने इसे पर्यटकों के लिए पूरी तरह बंद कर दिया है। हालांकि एक दिन पहले ही दैनिक जागरण ने भी चिड़ियाघर के खुला होने की सूचना दी थी।

prime article banner

चिड़ियाघर में मौजूद लगभग 200 वन्य प्राणियों के रखरखाव के लिए एक चिकित्सक, एक रेंजर अफसर, दो डिप्टी रेंजर, छह फॉरेस्ट गार्ड, तीन वन्य प्राणी अटेंडेंट, दो फोरेस्ट वर्कर व तीन माली तैनात हैं। वहीं सुरक्षा व इंतजाम में अन्य कर्मचारियों को आउटसोर्स पर रखा गया है। कोरोना वायरस की गंभीरता के चलते जिलाधीश ने सोमवार से जिले में धारा 144 लगाई है। इसके बावजूद चिड़ियाघर खुला था।

गोपालपुर चिड़ियाघर के प्रभारी हेम राज ने आगामी आदेशों तक चिड़ियाघर को बंद किए जाने की पुष्टि की है।

उधर, सोभा सिंह आर्ट गैलरी एवं संग्रहालय को भी 31 मार्च तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है। आर्ट गैलरी के प्रवक्ता ने बताया कि जिला व स्थानीय प्रशासन को महामारी रोकने में सहयोग करने के लिए गैलरी को आगामी आदेशों तक बंद किया जा रहा है। उपमंडल मुख्यालय पालमपुर से 11 किलोमीटर दूर अंद्रेटा में स्थित सोभा सिंह आर्ट गैलरी व संग्रहालय में देश-विदेशी के पर्यटकों के अलावा बड़ी संख्या में कला प्रेमियों व आम जनता का आना-जाना रहता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.