संवाद सहयोगी, नूरपुर : पठानकोट-मंडी फोरलेन का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। नेशनल हाइवे अथारिटी आफ इंडिया ( एनएचएआइ) ने कंडवाल से लेकर भेड़ खड्ड तथा भेड़ खड्ड से सिहुणी तक दो चरण में होने वाले कार्य के लिए 1361 करोड़ रुपये का टेंडर कर दिया है।

कंडवाल से लेकर भेड़ खड्ड तक 28 किलोमीटर के लिए 833 करोड़ तथा भेड़ खड्ड से सिहुणी तक के आठ किलोमीटर हिस्से के लिए 528 करोड़ रुपये का टेंडर किया है। कंडवाल से भेड़ खड्ड तक अधिग्रहीत की गई जमीन के लिए पहली नोटिफिकेशन के तहत 145 करोड़ रुपये अवार्ड घोषित हुए हैं और नूरपुर प्रशासन ने करीब 100 करोड़ रुपये का भुगतान प्रभावित लोगों को कर दिया है। प्रशासन का प्रयास है कि जल्द यह प्रक्रिया पूर्ण हो। इसके अलावा कंडवाल के चक्की से लेकर भेड़ खड्ड तक बनने वाले फोरलेन की जद में आने वाली 750 इमारतों व फलदार पौधों का मूल्यांकन किया जा रहा है। एनएचएआइ पालमपुर के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अनिल सेन ने बताया कि टेंडर हो चुके हैं और फारेस्ट क्लीयरेंस मिलते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उधर, वन मंत्री राकेश पठानिया ने बताया कि लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए फोरलेन का निर्माण किया जा रहा है। सरकार फोरलेन से प्रभावित होने वाले लोगों को मुआवजा देने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने बताया कि मुआवजा प्रदान करने के लिए सरकार ने सब कमेटी गठित की है और वह इसके सदस्य हैं।

.......

नौकरी चाहिए तो 27 को आएं आइटीआइ धर्मशाला

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : आइटीआइ धर्मशाला में 27 सितंबर को हिम पर्सनल काउंसलटेंसी कैंपस इंटरव्यू का आयोजन करेगी। इस दौरान जमा दो और इलेक्ट्रिशियन, फीटर, डिप्लोमा इलेक्ट्रिकल व डिप्लोमा मैकेनिकल ट्रेड के युवाओं का चयन किया जाएगा। आइटीआइ धर्मशाला के प्रधानाचार्य मनीष कुमार राणा ने बताया कि साक्षात्कार में 20 से 25 वर्ष आयु के अभ्यर्थी भाग ले सकते हैं।

Edited By: Jagran