Move to Jagran APP

समिति सदस्यों ने किया बैठक का बहिष्कार

संवाद सहयोगी नगरोटा बगवां नगरोटा बगवां खंड विकास अधिकारी कार्यालय परिसर में वीरवार को पंचायत समिति सदस्यों ने त्रैमासिक बैठक का बहिष्कार किया एवं प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्राम स्वराज सशक्तिकरण संगठन के बैनर तले पंचायत समिति सदस्यों ने एसडीएम के माध्यम से जिलाधीश कांगड़ा को ज्ञापन सौंपा। ग्राम स्वराज सशक्तिकरण संगठन के अध्यक्ष सुरेंद्र वालिया ने ज्ञापन

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 10:55 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 06:18 AM (IST)
समिति सदस्यों ने किया बैठक का बहिष्कार
समिति सदस्यों ने किया बैठक का बहिष्कार

संवाद सहयोगी, नगरोटा बगवां : खंड विकास अधिकारी कार्यालय परिसर नगरोटा बगवां में वीरवार को पंचायत समिति सदस्यों ने त्रैमासिक बैठक का बहिष्कार किया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान सदस्यों ने मांगों के समर्थन में एसडीएम के माध्यम से डीसी कांगड़ा को ज्ञापन भी भेजा।

loksabha election banner

ग्राम स्वराज सशक्तीकरण संगठन के अध्यक्ष सुरेंद्र वालिया ने बताया कि विकास खंड नगरोटा बगवां में पिछले करीब छह माह से मनरेगा कार्य बंद पड़े हैं और इन्हें शीघ्र शुरू किया जाए। इसके अलावा सरकार से त्रिस्तरीय पंचायती राज प्रणाली को खत्म करएकस्तरीय पंचायतों का गठन करने सहित पंचायत समिति व जिला परिषद सदस्यों की शक्तियों को बहाल करने की पैरवी की। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश वित्त आयोग के तहत जो राशि पंचायत समिति सदस्यों की ओर से पंचायतों को उपलब्ध करवाई गई है उसे समय पर खर्च किया जाए। तर्क दिया कि पंचायत समिति की ओर से उपलब्ध करवाई गई राशि को खर्च करने में जो पंचायतें आनाकानी करती हैं उन प्रधानों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। तर्क दिया कि पंचायत से बाहर के लोगों को रोजगार के अवसर न दिए जाएं। आरोप लगाया कि जलशक्ति विभाग सरोत्री मंडल तथा बिजली बोर्ड बाबा बड़ोह को पिछले चार साल में जितने भी प्रस्ताव पारित कर दिए गए हैं, उन्हें अभी तक अमलीजामा नहीं पहनाया गया है। तर्क दिया कि पंचायत समिति सदस्यों की मांगों को गंभीरता से न लेने के कारण इस प्रकार की तरह त्रैमासिक बैठकों का कोई औचित्य नहीं है। जिला प्रशासन संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी की जवाबदेही सुनिश्चित करे। समिति सदस्यों ने कहा कि विधायक अरुण मेहरा ने दो वर्ष पूर्व पंचायत समिति सदस्यों के माध्यम से पंचायत स्तर पर 10-10 सोलर लाइटें उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया था लेकिन इस बाबत आजतक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उधर, खंड विकास अधिकारी मनीष कुमार ने कहा कि कोरम पूरा न होने से बैठक को रद कर दिया गया था, इसलिए बहिष्कार का कोई औचित्य नहीं था। इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य कपूर चन्द, उत्तम चन्द, अनुरानी, सविता कटोच, नीटू राम, सरिता देवी, अंजना देवी, दलीप कुमार, रिन्टू शर्मा, राकेश कुमार, निशा देवी, विद्या देवी, रश्मा देवी व मीरा देवी आदि मौजूद रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.