शिमला, जागरण संवाददाता। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के प्रदेश के होटलों को क्वारंटाइन डेस्टिनेशन बनाने के विचार का विरोध किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश को देश के कोरोना प्रभावित लोगों के लिए क्वारंटाइन सेंटर के तौर पर प्रस्तुत करना एक गलत ही नहीं, बल्कि प्रदेश के लिए खतरनाक साबित होगा। सरकार का यह निर्णय किसी भी स्तर पर मंजूर नहीं होगा।

राठौर ने कहा कि यह विचार प्रदेश में महामारी के लिए खुला न्योता होगा। कोरोना को लेकर प्रदेश की स्थिति सरकार से अभी ही नहीं संभल रही है। क्वारंटाइन डेस्टिनेशन से तो पूरे प्रदेश में भयंकर खतरा उत्पन्न हो जाएगा, जो संभल नहीं पाएगा। राठौर ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले चिंता का विषय है। सरकार इसे रोकने में कारगर साबित नहीं हो रही है।

ऐसे में प्रदेश में पर्यटन और होटलों की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए कोरोना प्रभावित लोगों को डेस्टिनेशन के तौर पर प्रस्तुत करना एक बड़ा जन विरोधी निर्णय साबित होगा। राठौर ने कहा कि उन्होंने इस बारे होटल मालिकों से भी चर्चा कर उनका मत जाना है। उनका कहना है कि वे न तो अपने व न ही कर्मचारियों की सुरक्षा से खेल सकते हैं और न ही प्रदेश के लोगों के स्वास्थ्य से।

उनका साफ कहना है कि इस प्रकार का कोई भी निर्णय उन्हें किसी भी स्तर पर मंजूर नहीं होगा। राठौर ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सलाह दी है कि उन्हें प्रदेश की समस्याओं पर स्वयं मंथन कर कोई निर्णय लेना चाहिए।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस