Move to Jagran APP

छह फरवरी को एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी देंगे मुख्यमंत्री जयराम

जेएनएन, पपरोला : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का छह फरवरी को बैजनाथ-पपरोला का दौरा तय हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 11:25 AM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 11:25 AM (IST)
छह फरवरी को एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी देंगे मुख्यमंत्री जयराम
छह फरवरी को एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी देंगे मुख्यमंत्री जयराम

जेएनएन, पपरोला : मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का छह फरवरी को बैजनाथ-पपरोला का दौरा तय हो गया है। इस दिन मुख्यमंत्री पपरोला से पठानकोट चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झडी दिखाएंगे। मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से 3.20 पर बैजनाथ स्टेडियम में उतरेंगे और 4.30 पर पपरोला में ट्रेन को हरी झडी दिखाएंगे। पहले यह ट्रेन पहले एक फरवरी से शुरू होनी थी, लेकिन अब यह छह तारीख से शुरू होगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की व्यस्तता के कारण कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। पहली फरवरी से रेलगाड़ी चलाने के लिए रेलवे विभाग ने तैयारिया पूरी कर ली थीं लेकिन इसे झडी दिखाने के लिए किसे बुलाएं, इस पर विभाग पसोपेश में था। एक्सप्रेस ट्रेन शुरू के लिए विभाग दो बार ट्रायल कर चुका है। पहले ट्रायल में चार डिब्बों के साथ ट्रेन साढ़े पाच घटे में पठानकोट से पपरोला पहुंची थी। दूसरी दफा रेलगाड़ी पाच घटे दस मिनट में पपरोला पहुंच पाई थी। यह ट्रेन पठानकोट से चलकर सिर्फ चार स्टेशनों ज्वालामुखी रोड, कागड़ा, नगरोटा बगवा और पालमपुर में सिर्फ दो ही मिनट रुकेगी। रेलवे विभाग के डीआरएम विवेक कुमार ने बताया कि सवारियों की संख्या देखकर ट्रेन एक या दो अन्य स्टेशनों पर भी रोकी जा सकती है। यह ट्रेन संख्या 52481/52482 पठानकोट से सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर चलेगी और पपरोला दो बजकर 25 मिनट पर पहुंचेगी। पपरोला से दोपहर बाद साढे़ चार बजे चलेगी और पठानकोट में रात को 9 बजकर 35 मिनट पर पहुंचेगी। पपरोला से पठानकोट का किराया रेलवे विभाग ने साठ रुपये निर्धारित किया है जबकि साधारण ट्रेन में पैंतीस रुपये लगते हैं। साधारण ट्रेन पठानकोट तक पहुंचने में सात घटे का समय लेती है जबकि इस एक्सप्रेस का लक्ष्य पाच घटे का रखा गया है। चार साल पहले भी विभाग ने एक्सप्रेस ट्रेन चलाई थी, लेकिन किन्हीं कारणों से इसे रद कर दिया गया था। पपरोला रेलवे स्टेशन के मास्टर राजिंद्र शर्मा ने सुपर फास्ट ट्रेन को अब छह फरवरी से शुरू करने की पुष्टि की है। नगरोटा सूरिया में ठहराव न होने पर भड़के लोग

loksabha election banner

एक्सप्रेस ट्रेन के मात्र चार ही ठहराव होने पर लोगों ने रोष जताया है। लोगों के अनुसार पठानकोट के बाद ट्रेन ज्वालामुखी रोड पर ही रुकेगी, जबकि इस बीच जवावाला शहर, नगरोटा सूरिया व गुलेर रेलवे स्टेशन पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं। इन स्टेशनों पर ट्रेन का ठहराव न होने से पर्यटकों को असुविधा होगी। नगरोटा सूरिया अंतरराष्ट्रीय रामसर साइट का प्रमुख स्टेशन है और यहा विदेशी प¨रदों को देखने के लिए देश-विदेश से पर्यटक आते हैं। नवभारत एकता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीसी विश्वकर्मा ने इस बाबत रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर रोष प्रकट किया है। उन्होंने माग की है कि सात अप-डाउन रेलगाड़िया सुचारू रूप से चलाई जाएं। साथ ही एक्सप्रेस ट्रेन के जवाली, नगरोटा सूरिया व गुलेर में ठहराव की व्यवस्था करने की पैरवी की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.