धर्मशाला, जेएनएन। ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सोमवार शाम को धर्मशाला पहुंच गए। उन्‍होंने पुलिस ग्राउंड में लगे पंडाल और यहां लगने वाली प्रदर्शनियों की तैयारी का जायजा लिया। सीएम शिमला से दोपहर बाद पालमपुर पहुंचे थे, इस दौरान उन्‍होंने विपिन सिंह परमार के घर पहुंचकर उनकी मां के निधन पर शोक जताया। इसके बाद वह धर्मशाला पहुंचे। सीएम ने जिला ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में प्रशासनिक सचिवों व विभागाध्यक्षों से बैठक भी की। इस मौके पर उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर व विधायक मौजूद रहे। निवेशक पांच नवंबर को धर्मशाला पहुंच जाएंगे।

निवेशकों समेत वीआइपी के लिए धर्मशाला से लेकर पालमपुर तक के होटलों में कमरों की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा रविवार को उपायुक्त कांगड़ा ने  पुलिस मैदान धर्मशाला का निरीक्षण किया और कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।  इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त राघव शर्मा व एसडीएम डॉ. हरीश गज्जू समेत विभिन्न विभागों के अफसर मौजूद रहे।

निवेशक व वीवीआइपी नौ होटलों में ठहरेंगे

निवेशक और वीवीआइपी धर्मशाला के नौ बड़े निजी होटलों में ठहरेंगे। प्रशासन ने वीवीआइपी के आवास की व्यवस्था लगभग फाइनल कर दी है। वीवीआइपी को होटल पवेलियन, होटल डी पोलो, होटल ब्लॉसोमस, होटल डिवाइन हिमा, होटल सेंटर प्वाइंट, होटल मोक्षा, एशिया रेजिडेंसी, होटल इंद्रप्रस्थ और होटल आदिवाह में ठहराया जाएगा। इसके अलावा प्रशासन ने धर्मशाला, मैक्लोडगंज, धर्मकोट व भागसूनाग सहित आसपास क्षेत्र में 1250 कमरे बुक किए हैं।

पर्यटन निगम के सभी होटल पैक

धर्मशाला में हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के सभी पांचों होटल धौलाधार, कुनाल, भागसू, कश्मीर हाउस व क्लब हाउस में सभी कमरे बुक हो गए हैं। पालमपुर के एक होटल समेत न्यूगल कैफे व श्री चामुंडा का होटल व गेस्ट हाउस भी बुक हो चुके हैं।

मोदी के अलावा आएंगे केंद्रीय मंत्री

इन्वेस्टर मीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, केंद्रीय भूतल और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत, नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार, केंद्रीय राज्य मंत्री पर्यटन प्रह्लाद सिंह पटेल, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर व खाद्य राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने आने के लिए सहमति जताई है। 

इन्वेस्टर मीट के समर्थन में उतरे विधायक काजल

विधायक पवन काजल ने कहा है कि धर्मशाला में इन्वेस्टर मीट का आयोजन सराहनीय कदम है। उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करे कि करोड़ों रुपये खर्च करने के बावजूद उद्योग यहां पर स्थापित हों। उन्होंने सरकार से गगल के लिए मंजूर आइटी पार्क का कार्य शीघ्र शुरू करने की भी मांग की है बेरोजगारों को रोजगार मिल सके। काजल रविवार को नंदरूल गांव में जनसंपर्क अभियान के दौरान बोल रहे थे। इस मौके पर संदीप चौधरी, संजीव, गुरवचन ङ्क्षसह, राकेश व उत्तम समेत अन्य मौजूद रहे।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस