Move to Jagran APP

जयराम बोले, इलेक्‍ट्र‍िक वाहन चलाने की संभावनाएं तलाश रही सरकार, पंचायत चुनाव पर दिया यह बयान

CM Kangra Tour हिमाचल के मैदानी भागों में इलेक्‍ट्र‍िक वाहनों को चलाया जा सकता है। पंचायती राज चुनाव को नहीं टाला जा रहा है उसके लिए प्रयास किए जा रहें हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 04:07 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 04:07 PM (IST)
जयराम बोले, इलेक्‍ट्र‍िक वाहन चलाने की संभावनाएं तलाश रही सरकार, पंचायत चुनाव पर दिया यह बयान
जयराम बोले, इलेक्‍ट्र‍िक वाहन चलाने की संभावनाएं तलाश रही सरकार, पंचायत चुनाव पर दिया यह बयान

पालमपुर, शारदाआनंद गौतम। हिमाचल के मैदानी भागों में इलेक्‍ट्र‍िक वाहनों को चलाया जा सकता है। सरकार ऐसे प्रयास कर रही है कि राज्य के वह मैदानी भाग और क्षेत्र जहां पर इनके चलने की संभावना हो उसे देखा जाए। शनिवार रात को दैनिक जागरण के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा जिस प्रकार से विश्‍व में पर्यावरण संरक्षण को लेकर प्रयास किए जा रहें है। ऐसे में पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए प्रदेश में इलेक्ट्रीकल वाहनों को चलाया जाए। पेट्रोल और डीजल से जिस प्रकार से प्रदूषण को बढ़ावा मिल रहा है तो इस स्तर पर कम करने के लिए इलेक्‍ट्र‍िक वाहनों की संभावना को देखा ही जाना चाहिए।

loksabha election banner

आर्थिक स्तर पर भी यह अच्छी पहल है, क्योंकि पैट्रोल व डीजल के दामों में बेतहाषा वृद्धि हो रही है और इलेक्‍ट्र‍िक वाहनों का प्रयोग बेहतर निर्णय हो सकता है। खा कर मैदानी इलाके में इसे करने की कोशिश हम करेंगे। अन्य पहाड़ी क्षेत्रों में इस मामले में स्टडी की जानी चाहिए और इसमें देर हो सकती है, मगर अधिक समय तक इसे टाला नहीं जा सकता है। ट्रांसपोर्ट क्षेत्र में इससे रोजगार बढ़ेगा। देश और दुनिया की यह आवश्‍यकता बनती जा रही है।

औद्योगिक निवेश को लेकर जो कार्ययोजना थी, उसे हमने छोड़ा नहीं है। हम इंतजार कर रहे हैं कि परिस्थितियां सुधरें और इस दिशा में कार्य किया जाए, जो लक्ष्य हमने तय किए हैं उसके लिए प्रयास किए जाएं। पूरे देश और विश्‍व की आर्थिकी को कोरोना ने प्रभावित किया है। पंचायती राज चुनाव को नहीं टाला जा रहा है, उसके लिए प्रयास किए जा रहें हैं। लोगों की तरफ से हमें पुर्नसीमांकन को लेकर प्रस्ताव आए हैं, जिस पर कार्य किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.