Move to Jagran APP

मुख्‍यमंत्री सदन में बोले, भूमि खरीद मामलों में किसी भी मंत्री के खिलाफ नहीं दिया जांच का आदेश

Land Purchase Case भूमि खरीद मामलों में प्रदेश सरकार ने किसी भी मंत्री के खिलाफ विजिलेंस जांच का आदेश नहीं दिया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 05:55 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 05:55 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री सदन में बोले, भूमि खरीद मामलों में किसी भी मंत्री के खिलाफ नहीं दिया जांच का आदेश
मुख्‍यमंत्री सदन में बोले, भूमि खरीद मामलों में किसी भी मंत्री के खिलाफ नहीं दिया जांच का आदेश

शिमला, जेएनएन। भूमि खरीद मामलों में प्रदेश सरकार ने किसी भी मंत्री के खिलाफ विजिलेंस जांच का आदेश नहीं दिया है। यह जानकारी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी के सवाल के लिखित उत्तर में दी। विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष नेगी ने पूछा था कि क्या सरकार भूमि खरीद मामलों में मंत्रियों के खिलाफ कोई विजिलेंस जांच करवा रही है। गौरतलब है कि इससे पूर्व मुख्यमंत्री सदन में भी यह बात कह चुके हैं कि उन्होंने मंत्री के खिलाफ कोई भी जांच नहीं करवाई है। इस संबंध में एक मंत्री के खिलाफ शिकायत जरूर आई थी। विपक्ष ने बेनामी सौदों के बारे में स्थगन प्रस्ताव भी पेश किया था। लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया था।

loksabha election banner

कंप्यूटर शिक्षकों के वेतन में बढ़ोत्तरी प्रस्तावित

कंप्यूटर शिक्षकों के वेतन में 10 फीसद की बढ़ोत्तरी प्रस्तावित है। 2020-21 के बजट में इसकी घोषणा की गई थी। यह जानकारी शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने रेणुका के विधायक विनय कुमार के सवाल के लिखित उत्तर में दी। ये शिक्षक लंबे अरसे से स्कूलों में सेवाएं दे रहे हैं।

पंचायत चौकीदारों को नियमित करने की नीति नहीं

पंचायत चौकीदारों को नियमित करने की सरकार की कोई नीति विचाराधीन नहीं है। शिलाई के विधायक हर्षवर्धन चौहान के सवाल के लिखित उत्तर में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि इन चौकीदारों की संख्या 3226 हैं। इन्हें इस वर्ष से पहली अप्रैल से 5300 रुपये को मानदेय मिल रहा है, इसमें अभी और वृद्वि करने का सरकार का कोई प्रस्ताव नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.