Move to Jagran APP

बजट सत्र से पहले हो सकता है मंत्रिमंडल विस्‍तार, सीएम जयराम ठाकुर ने स्‍पष्‍ट की स्थिति

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार विधानसभा के बजट सत्र से पहले संभावित है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Fri, 14 Feb 2020 12:16 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 04:46 PM (IST)
बजट सत्र से पहले हो सकता है मंत्रिमंडल विस्‍तार, सीएम जयराम ठाकुर ने स्‍पष्‍ट की स्थिति
बजट सत्र से पहले हो सकता है मंत्रिमंडल विस्‍तार, सीएम जयराम ठाकुर ने स्‍पष्‍ट की स्थिति

नूरपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार विधानसभा के बजट सत्र से पहले संभावित है। शुक्रवार को नूरपुर में पत्रकाराें से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा पहले कुछ कारणों के चलते मंत्रिमंडल विस्तार नहीं हो पाया है। अब विधानसभा के बजट सत्र से पहले मंत्रिमंडल विस्तार व विधानसभा का नया अध्यक्ष चुना जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पत्रकार वार्ता में मंत्रिमंडल विस्तार पर पूछे गए प्रश्न पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की खस्ताहाल आर्थिक स्थिति से लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। उन्होंने कहा उनकी सरकार तो कंजूसी से कर्ज ले रही है। लेकिन भाजपा की जगह यदि कांग्रेस की सरकार होती तो इस समय कर्ज 60 हजार करोड़ से ऊपर हो जाता। मुख्यमंत्री ने यह माना कि कर्ज लेना मजबूरी है लेकिन अंधाधुंध तरीके से नहीं लिया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार के 2400  करोड़ रुपये के उद्यान प्रोजेक्ट में कांगडा जिला को भी शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब उन्हें यह पता चला कि इस प्रोजेक्ट में कांगड़ा जिला शामिल नहीं है तो उन्होंने अधिकारियों को कांगड़ा जिला को इस प्रोजेक्ट में शामिल करने की हिदायत दी है व विभाग इस संदर्भ में औपचारिकताओं को पूरा कर रहा है। पर्यटन विकास सरकार की प्राथमिकता है व सरकार इस संदर्भ में काम कर रही है।

पेयजल दरों में हर साल हो रही बढ़ोतरी के मामले पर विचार करेगी सरकार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा पेयजल दरों में हर साल हो रही 10 फीसद बढ़ोतरी के मामले पर विचार किया जाएगा। सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा हो। नूरपुर सहित प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी को लेकर पूछे प्रश्न के जबाव में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में 6 मेडिकल कॉलेज खुलने के कारण अधिकांश विशेषज्ञ चिकित्सकों की तैनाती मेडिकल कॉलेजों में हुई है,  उन्होंने कहा एक साल के भीतर मेडिकल कॉलेजों से विशेषज्ञ चिकित्सकों के बैच निकलने शुरू हो जाएंगे, जिससे नूरपुर सहित अन्य स्वास्थ्य संस्थानों में विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी पूरी हो जाएगी।

नशा निवारण केंद्र मजबूत करेगी सरकार

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार नशा निवारण केंद्रों को मजबूत करेगी, ताकि वहां दाखिल होने वाले लोगों को नशों से मुक्ति मिल सके। उन्होंने कहा कि आगामी बजट में इस संदर्भ में निजी बनाई जाएगी। पत्रकार वार्ता में स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार,  उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर व विधायक राकेश पठानिया मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.