ज्वालामुखी, जेएनएन। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार को शीतकालीन प्रवास के दूसरे चरण में ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे। मुख्यमंत्री एसएसबी सपड़ी के हेलीपैड पर सुबह 11 बजे हेलीकॉप्टर पर उतरे। इसके बाद खुंडियां में पेयजल योजना का शिलान्यास किया। आइटीआइ भवन का लोकार्पण करने के बाद राजकीय कॉलेज में जनसभा को संबोधित किया। स्‍थानीय विधायक रमेश धवाला और नूरपुर के विधायक राकेश पठानिया ने सीएम का स्‍वागत किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने खुंडिया सीएचसी को सिविल अस्पताल का दर्जा देने की घोषणा की। इसके अलावा एजुकेशन ब्लॉक बनाने की भी घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने मझीण में लोक निर्माण विभाग का उपमंडल कार्यालय देने की घोषणा की। वहीं वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गुम्मर में कॉमर्स और कथोग स्कूल में साइंस ब्लॉक की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने ज्वालामुखी में बिजली बोर्ड का डिवीजन खोलने की भी घोषणा की। यह घोषणा उन्होंने कथोग में आयोजित जनसभा के दौरान की। कथोग में हेलीपैड के लिए भी मंजूरी दी और जिला प्रशासन को इसके लिए औपचारिकताएं पूरी करने को कहा। ज्वालामुखी में नर्सिंग कॉलेज की संभावनाओं को भी देखा जाएगा। इससे पूर्व खुंडियां में पहुंचने पर मंडल भाजपा अध्‍यक्ष मान सिंह राणा ने सीएम का स्‍वागत किया। उन्‍होंने सीएम से कहा कि खुंडियां बिना दूल्हे की दुल्हन है। खुंडिया के साथ भेदभाव हुआ है।

सीएम जयराम ठाकुर ने भड़ोली कुटियार में पेयजल योजना का शिलान्यास किया। कुटियार से त्रियंबलु सड़क व खुंडियां कॉलेज के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन भी किया। मुख्यमंत्री सीनियर सेकेंडरी स्कूल लगड़ू में विज्ञान भवन की आधारशिला भी रखी। साथ ही जल जीवन मिशन की कई योजनाओं का भी शिलान्यास किया। जयराम ठाकुर ने कुटियार से ज्वालामुखी लौटकर पुलिस विभाग के नए भवन का शिलान्यास किया व सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र ज्वालामुखी के भवन का भी उद्घाटन किया। सीएम यात्री सदन के कार्यक्रम में भी शामिल हुए। मुख्यमंत्री का रात्रि विश्राम ज्वालामुखी में रहेगा।

मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने सोमवार को सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लिया। ज्वालामुखी के विभिन्न क्षेत्रों का प्रशासनिक अधिकारियों, उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति, डीआइजी संतोष पटियाल, पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्त रंजन, एसडीएम ज्वालामुखी अंकुश शर्मा, तहसीलदार ज्वालामुखी जगदीश शर्मा, डीएसपी ज्वालामुखी तिलक राज व थाना प्रभारी ज्वालामुखी मनोहर चौधरी ने खुंडियां, भड़ोली कुटियारा, कथोग और ज्वालामुखी का दौरा किया था।

सीएम जयराम ठाकुर कल देहरा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे। वह यहां विभिन्‍न योजनाओं का शिलान्‍यास व लोकार्पण करेंगे। सीएम ढलियारा से ही हरिपुर की विभिन्‍न योजनाओं को जनता को सौंपेंगे।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस