Move to Jagran APP

Jairam Thakur Delhi Visit: मुख्‍यमंत्री ने केंद्रीय वित्‍त मंत्री से की मुलाकात, हिमाचल भवन में राज्‍यपाल से मिले

Jairam Thakur Delhi Visit मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली प्रवास के दूसरे दिन वीरवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भेंट की। मुख्‍यमंत्री ने वित्‍त मंत्री से हिमाचल की विभिन्न विकास योजनाओं को लेकर विस्तृत चर्चा की और सहयोग का आग्रह किया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 02:42 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 02:42 PM (IST)
Jairam Thakur Delhi Visit: मुख्‍यमंत्री ने केंद्रीय वित्‍त मंत्री से की मुलाकात, हिमाचल भवन में राज्‍यपाल से मिले
मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली प्रवास के दूसरे दिन वीरवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भेंट की।

शिमला, जेएनएन। Jairam Thakur Delhi Visit, मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली प्रवास के दूसरे दिन वीरवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से भेंट की। मुख्‍यमंत्री ने वित्‍त मंत्री से हिमाचल की विभिन्न विकास योजनाओं को लेकर विस्तृत चर्चा की और सहयोग का आग्रह किया। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने हिमाचल को हरसंभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया है। मुख्‍यमंत्री ने केंद्रीय वित्त मंत्री को हिमाचल प्रदेश में शत-प्रतिशत पात्र आबादी को कोविड-19 वैक्‍सीन की पहली डोज प्रदान करने के बारे में भी अवगत करवाया। केंद्रीय मंत्री ने हिमाचल की इस उपलब्धि के लिए प्रदेशवासियों को बधाई दी है। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर का राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविन्‍द से भी मिलने का कार्यक्रम है। मुख्‍यमंत्री उन्‍हें हिमाचल विधानसभा के विशेष सत्र के लिए आमंत्रित करेंगे।

loksabha election banner

इसके अलावा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना व विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने दिल्ली स्थित हिमाचल सदन में प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर से शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर से भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्‍द के हिमाचल दौरे को लेकर विस्तार से चर्चा भी की गई।

भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना के राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर को उनकी नियुक्ति के लिए शुभकामनाएं दी। भाजपा प्रभारी एवं इंडियन रेडक्रास सोसायटी के वाइस चेयरमैन अविनाश राय खन्ना ने अपनी हस्तलिखित पुस्तक आइएमए कोरोना सर्वाइवर भी राज्यपाल को भेंट की।

खन्ना ने इंडियन रेडक्रास सोसायटी के वाइस चेयरमैन रहते हुए अपने कार्यकाल के दौरान सोसायटी की गतिविधियों को बढ़ावा देते हुए जो नई पहल की है, उसे राज्यपाल के साथ साझा किया है। इंडियन रेडक्रास सोसायटी, आइआरसीएस वर्ष 1920 में जनकल्याण के लिए स्थापित की गई थी। उन्होंने राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर को आने वाले समय में किस प्रकार से रेडक्रास सोसायटी जिला स्तर पर अपने कार्यों को और शसक्त ररू से करेगी, उसकी पूर्ण योजना से भी अवगत करवाया।

यह भी पढ़ें: President Himachal Visit: राष्‍ट्रपति के साथ उनके 20 स्‍वजन भी आएंगे शिमला, मुख्‍यमंत्री दिल्‍ली में आज देंगे न्‍योता

यह भी पढ़ें: Vikram Batra Birth Anniversary: 18 साल की उम्र में ले लिया था नेत्रदान का निर्णय, जानिए शेरशाह की वीरता के किस्‍से


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.